Friday, April 19, 2024
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के खाने में होगी गुजरात की स्पेशल डिश, स्टार शेफ सुरेश खन्ना को दी गई जिम्मेदारी

अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी जाने-माने शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2020 11:05 IST
Trump Gujarati Dish, Sabarmati Ashram, Trump in India, Donald Trump Narendra Modi- India TV Hindi
Sabarmati Ashram to welcome Donald Trump with fully veg meal and Gujarati dishes | ANI

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के सोमवार से 2 दिन की यात्रा पर भारत में होंगे। राष्ट्रपति ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में लैंड करेंगे जहां पीएम मोदी उनकी मेजबानी करेंगे। इस दौरान उनके खाने-पीने का खास इंतजाम किया गया है। जानकारी दी गई है कि उनके खानपान में भरतीय व्यंजनों को शानदार तरीके से पेश किया जाएगा। ट्रंप अहमदाबाद के साबरमती आश्रम भी जाएंगे। इस दौरे के दौरान वह आश्रम में ही भोजन करेंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी जाने-माने शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है।

लैंडमार्क होटल के शेफ हैं सुरेश खन्ना

सुरेश खन्ना फॉर्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ हैं। उन्हें प्रेजिडेंट ट्रंप, अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और पीएम मोदी के लिए भोजन तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। खन्ना के मुताबिक ट्रंप के लिए विशेष इंतजाम किया गया है। खाने में गुजराती मेन्यू तय किए गए हैं। फॉर्च्यून सिग्नेचर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और कॉर्न समोसा और दालचीनी ऐपल पाई मेन्यू में होगा। खन्ना ने बताया कि वे स्पेशल अदरक और मसाला चाय तैयार कर रहे हैं, जो पीएम मोदी को पसंद है। खन्ना पिछले 17 वर्षों से गुजरात दौरे पर आने वाले अतिथि के लिए मैन्यू तैयार कर रहे हैं।


जयपुर भी जा सकते हैं ट्रंप
ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ 2 दिवसीय दौरे पर सोमवार को भारत आ रहे हैं। वह अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे जहां उनका स्वागत पीएम मोदी करेंगे। इसके बाद भव्य रोड शो का आयोजन होगा और वह साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। ट्रंप के अहमदाबाद से आगरा और फिर नई दिल्ली पहुंचने का भी कार्यक्रम है। ट्रंप गुलाबी नगरी जयपुर भी जा सकते हैं। ट्रंप के जयपुर पहुंचने का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है, लेकिन दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे के दौरान 2 दिन में यदि किसी भी तरह की कोई परेशानी हुई तो अमेरिकी राष्ट्रपति जयपुर जा सकते हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement