Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

श्रीनगर के पास मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी किए ढेर

श्रीनगर के बाहरी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मार गिराए गए। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2020 16:49 IST
J&K, Security forces, kill, 2 LeT terrorists, Ranbirgarh, Srinagar outskirts- India TV Hindi
Image Source : PTI Security forces kill 2 LeT terrorists in Ranbirgarh near Srinagar outskirts

श्रीनगर। श्रीनगर के बाहरी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी मार गिराए गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की तरफ से गोलियां चलाए जाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित रनबीरगढ़ इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज सुबह घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने बल पर गोलियां चला दीं जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की और मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने बताया कि एक आतंकवादी की पहचान श्रीनगर में सोजेथ के निवासी इश्फाक राशिद के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि राशिद 2018 से कश्मीर घाटी में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडरों में से एक था। वह आतंकवादी हिंसा के कई मामलों में वांछित था। दूसरे आतंकवादी की पहचान एजाज भट के तौर पर हुई है जो दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा का आंतकवादी था। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement