1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया

फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 25, 2020 9:24 IST
वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल का कुछ देर पहले निधन हो गया है। उनके  पुत्र फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता अहमद पटेल का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया है। अहमद पटेल एक महीना पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे। अहमद पटेल का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के निधन पर प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया है। 

फैसल पटेल ने कहा कि लगभग एक महीना पहले उनके पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर के शिकार हो गए। फैजल पटेल ने कहा कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अहमद पटेल जी के निधन से दुखी। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए, समाज की सेवा की। अपने तेज दिमाग के लिए जानी जाने वाली कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी। अपने बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की। अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।

कांग्रेस के चाणक्य थे पटेल 

71 साल के अहमद पटेल को कांग्रेस का चाणक्य कहा जाता है। वे सोनिया एवं राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाते थे। वे तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं। अगस्त 2018 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष नियुक्त किया गया था। पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद पहुंचे थे। हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वस्त नेताओं में गिने जाते थे। वे 1993 से राज्यसभा सांसद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment