Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शरद पवार वरिष्ठ हैं लेकिन राहुल गांधी को नहीं समझ सके: कांग्रेस

महाराष्ट्र के मंत्री बाला साहेब थोराट ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ नेता शरद पवार, राहुल गांधी को नहीं समझ सके। कुछ दिनों पहले राकांपा प्रमुख ने कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष में निरंतरता की कमी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2020 22:07 IST
शरद पवार वरिष्ठ हैं लेकिन राहुल गांधी को नहीं समझ सके: कांग्रेस- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शरद पवार वरिष्ठ हैं लेकिन राहुल गांधी को नहीं समझ सके: कांग्रेस

मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री बाला साहेब थोराट ने सोमवार को कहा कि वरिष्ठ नेता शरद पवार, राहुल गांधी को नहीं समझ सके। कुछ दिनों पहले राकांपा प्रमुख ने कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष में निरंतरता की कमी है। थोराट ने यहां राहुल गांधी की प्रशंसा की और कहा कि ‘‘व्यक्तिगत समस्याओं से पार पाते हुए उन्होंने पार्टी का नेतृत्व’’ किया। मराठी दैनिक को दिए साक्षात्कार में पवार ने कथित तौर पर कहा था कि राहुल गांधी में निरंतरता की कमी है। थोराट ने कहा कि राहुल गांधी की कांग्रेस में स्वीकार्यता है और उनके नेतृत्व में पार्टी संगठित हो रही है। 

उन्होंने आरोप लगाए कि ‘‘भाजपा की कुछ मशीनरी राहुल गांधी को निशाना बनाती रही है।’’ थोराट ने कहा, ‘‘लेकिन राहुल जी सफलतापूर्वक हमारा नेतृत्व करते रहेंगे हम सम्माननीय पवार साहेब की वरिष्ठता को स्वीकार करते हैं। लेकिन लगता है कि वह राहुल जी को नहीं समझ पाए।’’ लगता है कि पवार के बयान को कांग्रेस ने उचित नहीं माना जो शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में राकांपा के साथ सहयोगी है। इससे पहले शनिवार को राज्य सरकार में मंत्री और कांग्रेस की नेता यशोमति ठाकुर ने कहा था कि एमवीए के सहयोगियों को कांग्रेस नेतृत्व पर टिप्पणी बंद करना चाहिए, अगर वे राज्य में ‘‘स्थायी’’ सरकार चाहते हैं। ठाकुर के बयान में बारे में पूछने पर थोराट ने कहा कि पवार साहेब की टिप्पणी के बारे में कांग्रेसी जो महसूस करते हैं वैसा ही उन्होंने कहा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement