1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. शरजील इमाम देशद्रोह केस, SIT ने 11 लोगों को पूछताछ के लिए कल बुलाया

शरजील इमाम देशद्रोह केस, SIT ने 11 लोगों को पूछताछ के लिए कल बुलाया

शरजील इमाम देशद्रोह में क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिंग टीम ने 11 लोगों को कल पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 04, 2020 22:37 IST
Sharjeel Imam- India TV Hindi
Sharjeel Imam

नई दिल्ली: शरजील इमाम देशद्रोह में क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिंग टीम ने 11 लोगों को कल पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया है। इन 11 लोगो में जामिया के छात्र औऱ जामिया शाहीन बाग में रहने वाले कुछ लोग शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने इन लोगों को फोन कर कल जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए बुलाया है। 

बता दें कि 29 जनवरी को कोर्ट ने शरजील को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा था। उसे 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद जिले से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शरजील कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में राजद्रोह का मामला दर्ज किये जाने के बाद से फरार था। आईआईटी मुंबई से कम्प्यूटर साइंस में स्नातक इमाम जेएनयू के इतिहास अध्ययन केंद्र से पीएचडी करने के लिए दिल्ली चला गया था। सोशल मीडिया पर उसके कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल होने के बाद उस पर मामला दर्ज किया गया था। 

कथित वीडियो में उसे असम और पूर्वोत्तर को शेष भारत से काटने की बात करते सुना गया था। उसे वीडियो में कहते सुना गया, ‘‘अगर पांच लाख लोग संगठित हो जाएं तो हम पूर्वोत्तर और भारत को स्थाई तौर पर काट सकते हैं। अगर ऐसा नहीं तो कम से कम एक महीने या आधे महीने के लिए ही सही। रेल पटरियों और सड़कों पर इतना मवाद डाल दो कि वायु सेना को इसे साफ करने में एक महीना लग जाए।’’

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X