Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शिवसेना के रुख में कोई बदलाव नहीं, संजय राउत ने कहा- 'हमारी पार्टी का ही होगा मुख्यमंत्री'

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने एकबार फिर दोहराया है कि शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2019 16:15 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : ANI Sanjay Raut

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चल रही खींचतान के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने एकबार फिर दोहराया है कि शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री होगा। उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सरकार गठन पर शिवसेना के रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है और सभी विधायक उद्धव ठाकरे का समर्थन करते हैं। एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने कहा कि भाजपा सरकार बनाने का दावा क्यों नहीं पेश कर रही, इसकी कोई जानकारी नहीं हैं।

संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक अस्थिरता के लिए जिम्मेदार लोग राज्य को नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बहुमत नहीं जुटा रही है और राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की स्थिति का निर्माण कर रही है। ऐसा करके वह शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र का अपमान कर रही है। संजय राउत ने कहा-'महायुति को सिर्फ मैनडेट नही मिला,बीजेपी शिवसेना को मिला है और जो बातें तय हुई उस आधार पर मतदान हुआ है,यह बातें तय थी तो भूल क्यों गए?

इससे पहले महाराष्ट्र भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर 21 अक्टूबर के चुनाव के बाद सरकार बनाने में देरी के कानूनी पहलुओं पर चर्चा की। राज्यपाल से मिलने वाले भाजपा नेताओं में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, राज्य सरकार में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और गिरीश महाजन शामिल रहे। पाटिल ने स्वीकार किया कि भाजपा और शिवसेना के गठबंधन ने सरकार बनाने में सामान्य से अधिक समय लिया। कोश्यारी से मुलाकात के बाद पाटिल ने पत्रकारों से कहा ‘‘ यह सच है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए सामान्य से अधिक समय लिया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने मौजूदा स्थिति के कानूनी पहलुओं पर राज्यपाल से चर्चा की। हम अपने नेताओं से चर्चा कर अगले कदम पर फैसला लेंगे।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement