Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कार के अंदर बंद हो जाने पर दम घुटने से छह साल के बच्चे की मौत

गुजरात के अहमदाबाद में रविवार को सड़क किनारे खड़ी एक कार के अंदर छह साल के एक बच्चे के कुछ घंटे तक फंसे रह जाने पर दम घुटने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 06, 2020 19:53 IST
Six-year-old child dies from suffocation after being locked inside a car- India TV Hindi
Image Source : PTI Six-year-old child dies from suffocation after being locked inside a car

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में रविवार को सड़क किनारे खड़ी एक कार के अंदर छह साल के एक बच्चे के कुछ घंटे तक फंसे रह जाने पर दम घुटने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घरेलू सहायिका के तौर पर काम करने वाली इस बच्चे की मां करीब सुबह करीब 10 बजे उसे अपने साथ अपने कार्यस्थल ले जा रही थी, तभी वह एयरपोर्ट रोड पर खड़ी कार में घुस गया। हालांकि, उसकी मां उस वक्त यह नहीं जान पाई और आगे बढ़ती रही। 

एयरपोर्ट थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अजय सरानिया नामक यह बच्चा उत्सुकता के कारण कार में घुस गया, लेकिन कार दुर्घटनावश अंदर से ‘‘लॉक’’ हो गई। पुलिस निरीक्षक आर आर देसाई ने कहा, ‘‘दोपहर एक बजे के आसपास कार में उसका शव मिला। प्रथम दृष्टया, ऐसा लगता है कि दम घुटने से उसकी मौत हुई होगी क्योंकि वह कुछ घंटे के लिए वाहन के अंदर बंद हो गया था।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘जब बच्चा कार के अंदर घुसा था, तब उसकी मां यह सोचते हुए आगे जा रही थी कि उसका बेटा पीछे-पीछे आ रहा है। लेकिन कुछ दूर चलने के बाद जब उसने उसे नहीं देखा, तब वह उसे ढूंढते हुए वापस घर लौट आयी। लेकिन वह उसे कहीं नहीं मिला। ’’ देसाई ने कहा कि इस बीच कुछ लोगों की नजर कार पर पड़ी और उन्होंने दोपहर के करीब एक बजे पुलिस को यह सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार से बच्चे का शव निकाला। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है और दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज किया गया है।

सूरत में थाईलैंड की महिला का जला हुआ शव मिला

गुजरात में सूरत के मग्दाल्ला इलाके के एक फ्लैट से थाईलैंड की एक महिला का जला हुआ शव मिला है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला के पड़ोसियों ने उसकी पहचान मिम्मी के तौर पर बताई है। महिला के पड़ोसियों ने शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात को दूसरी मंजिल पर स्थित फ्लैट से आग की लपटें निकलती देखीं। 

सहायक पुलिस आयुक्त ए के वर्मा ने बताया, "फ्लैट का दरवाजा अंदर से बंद था। यह हत्या है या खुदकुशी, इसका पता लगाने के लिए उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।" 

पड़ोसियों ने बताया कि एक महिला मिम्मी के घर पर शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे आई थी। वर्मा ने बताया कि थाईलैंड से मृतका के बारे में और जानकारी इकट्ठा की जा रही है तथा गली की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। यह गली निषिद्ध क्षेत्र में आती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement