Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पेड़ के नीचे खाना खा रहे मजदूरों पर गिरी बिजली, एक की मौत

चरखी दादरी जिले के पैंतावास कलां गांव में सोमवार दोपहर खेत में पेड़ के नीचे खाना खा रहे प्रवासी श्रमिकों पर बिजली गिरने से एक की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2021 19:23 IST
पेड़ के नीचे खाना खा रहे मजदूरों पर गिरी बिजली, एक की मौत- India TV Hindi
Image Source : VIDEO SCREENSHOT पेड़ के नीचे खाना खा रहे मजदूरों पर गिरी बिजली, एक की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भिवानी (हरियाणा): चरखी दादरी जिले के पैंतावास कलां गांव में सोमवार दोपहर खेत में पेड़ के नीचे खाना खा रहे प्रवासी श्रमिकों पर बिजली गिरने से एक की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने बताया कि पैंतावास कलां गांव निवासी आजाद सिंह के खेत में चार प्रवासी श्रमिक मशीन से सरसों की कटाई कर रहे थे। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे श्रमिक खाना खाने के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे तभी उनपर बिजली गिरी। 

उन्होंने बताया कि आजाद सिंह ने चारों को तुरंत दादरी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने बिहार के दरभंगा जिला निवासी उदगार सदा (45) को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि घटना में बिहार के दरभंगा जिला निवासी लक्ष्मण सदा (16), अरुण सदा (24) और विमलेश सदा (26) घायल हो गए। तीनों का सरकारी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

गुरुग्राम में भी बिजली गिरने से हुई थी एक शख्स की मौत

इससे पहले हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम में भी बिजली गिरने से एक शख्स की मौत हो गई थी। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। दिल दहलानेवाली यह घटना कैमरे में कैद हो गई थी। पेड़ के नीचे खड़े लोगों पर अचानक आसमानी बिजली गिरने की घटना का वीडियो वायरल हुआ था। घटना में चार लोग बिजली की चपेट में आकर झुलस गए थे जिनमें से एक शख्स की मौत हो गई थी।

यह मामला गुरुग्राम स्थित वाटिका सिग्नेचर विला का था, यहां कैंपस में चार लोग बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े थे। यहां अचानक से बिजली गिरी और चारों लोगों को अपनी चपेट में ले ले लिया। बिजली की चपेट में आते ही चारों बेसुध होकर अपनी जगह पर ही गिर गए। हादसे में चारों लोग घायल हो गए। घायलों में से एक शख्स की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement