Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जम्मू: LoC पर पाकिस्तानी रेंजरों ने की गोलाबारी, जवान घायल

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) तथा नागरिक ठिकानों पर पाकिस्तानी सेना की ओर से हुई गोलाबारी में एक भारतीय जवान घायल हो गया।

IANS IANS
Published on: October 08, 2016 16:43 IST
LoC- India TV Hindi
Image Source : PTI LoC

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) तथा नागरिक ठिकानों पर पाकिस्तानी सेना की ओर से हुई गोलाबारी में एक भारतीय जवान घायल हो गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि नियंत्रण रेखा पर मेंढर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने अचानक ही भारी मोर्टार दागना और गोलीबारी शुरू कर दी थी। घायल जवान को सैन्य अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने सेना और नागरिक ठिकानों पर हमले के लिए 120 मिलीमीटर की गोलियां और 82 मोर्टारों का इस्तेमाल किया। उनके मोर्टार यहां रहने वाले स्थानीय नागरिकों के इलाके के पास गिरे हैं। अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तान की ओर से शनिवार सुबह पांच बजे गोलाबारी शुरू हुई, जो 6.30 बजे तक जारी रही। भारतीय सेना ने भी क्षमता के हथियारों से जवाबी कार्रवाई की।"

पाकिस्तान की सेना भारत की ओर से 29 सितम्बर को की गई 'सर्जिकल कार्रवाई' के बाद से ही संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौता 2003 में हुआ था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement