1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बेटे की ट्रेवल हिस्ट्री छिपाने वाली साउथ वेस्टर्न रेलवे की महिला कर्मचारी सस्पेंड, युवक को किया गया आइसोलेट

बेटे की ट्रेवल हिस्ट्री छिपाने वाली साउथ वेस्टर्न रेलवे की महिला कर्मचारी सस्पेंड, युवक को किया गया आइसोलेट

कोरोना वायरस के बढ़ते पॉजिटिव मामलों के बीच साउथ वेस्टर्न रेलवे ने बेंगलुरु में अपनी एक महिला कर्मचारी को बेटे की ट्रेवल हिस्ट्री छिपाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2020 12:27 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

हुबली (कर्नाटक): कोरोना वायरस के बढ़ते पॉजिटिव मामलों के बीच साउथ वेस्टर्न रेलवे ने बेंगलुरु में अपनी एक महिला कर्मचारी को बेटे की ट्रेवल हिस्ट्री छिपाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया। दरअसल, महिला कर्मचारी का बेटा इटली से लौटा था, जिसे बिना रेलवे ऑथोरिटी को सूचना दिए महिला ने रेलवे कॉलिनी के गेस्ट हाउस में ठहराया। लेकिन, जब बाद में रेलवे प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो महिला को सस्पेंड कर दिया गया और युवक की जानकारी संबंधित विभाग को दी गई। फिलहाल, युवक को KC जनरल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

महिला पर यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि सरकार द्वारा यह दिशानिर्देश दिए गए हैं कि आप या आपका कोई परिचित अगर विदेश से लौटा है तो उसकी जानकारी दें। क्योंकि, कोरोना वायरस भारत से नहीं फैला है। इसका पहला मामला 31 दिसंबर 2019 को चीन के वुहान में पाया गया था, जिसके बाद ये अन्य देशों में पहुंचा और विदेश से आने वाले कुछ संक्रमित लोगों के जरिए भारत में आया। ऐसे में सरकार ने पहले विदेश से आने वालों की एयरपोर्ट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग शुरू की और अब तो 22 मार्च से हफ्तेभर के लिए विदेशी यात्री उड़ानों की भारत में एंट्री भी बंद कर दी है। 

बता दें कि मौदूजा स्थिति में कर्नाटक देश का छठा सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों की संख्या वाला राज्य है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, शुक्रवार सुबह तक यहां कोरोना वायरस के 15 मामले हैं, जिनमें से एक शख्स की मौत हो चुकी है। यहां अभी तक किसी भी मरीज ने रिकवर नहीं किया है। 15 लोगों में से एक की मौत होने के बाद राज्य में 14 कोरोना वायरस के केस एक्टिव हैं। देशभर के कुल 20 राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत के कुल 195 कोरोना वायरस के मामलों में 20 ऐसे मामले हैं, जिनके मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि, 4 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं, जहां पर स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक कुल 47 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद केरल में 28, उत्तर प्रदेश में 19, हरियाणा में 17, दिल्ली में भी 17, कर्नाटक में 15 और लद्दाख में 10 मामले सामने आए हैं। बाकी मामले देश के अन्य राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों में हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X