Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नई दिल्ली से इन 15 जगहों के लिए चलेंगी रेलगाड़ियां

नई दिल्ली से डिब्रुगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, रांची, बिलासपुर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद, जम्मू तवी और मडगांव के लिए शुरुआत में ट्रेनें चलेंगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 10, 2020 21:56 IST
Special trains from New Delhi । दिल्ली से इन 15 जगहों के लिए चलेंगी रेलगाड़ियां- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Special trains from New Delhi । दिल्ली से इन 15 जगहों के लिए चलेंगी रेलगाड़ियां

नई दिल्ली. भारतीय रेल 12 मई से आंशिक ट्रेन सेवा शुरू करने जा रही है। शुरुआत में रेलवे द्वारा चुनिंदा ट्रेनें ही चलाई जाएंगी। देश की राजधानी नई दिल्ली से डिब्रुगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, रांची, बिलासपुर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद, जम्मू तवी और मडगांव के लिए शुरुआत में ट्रेनें चलेंगी। 

पढ़ें- 12 मई से आंशिक रूप से चलेंगी पैसेंजर ट्रेनें, सोमवार शाम 4 बजे से शुरू होगी बुकिंग

इन ट्रेनों में राजधानी एक्सप्रेस के बराबर किराया चार्ज किया जाएगा और किराये में किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी, न छात्रों को न वरिष्ठ नागरिकों को। ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे से केवल IRCTC की वेबसाइट पर शुरू होगी।

अभीतक मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के टिकट में किराये के साथ खाना मुहैया नहीं करवाया जाएगा। केटरिंग की सुविधा रहेगी। फलाइट्स की तरह यात्री अलग से खाना खरीद कर खा सकते हैं।

रेल मंत्रालय ने बताया कि यात्रियों को चेहरा पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा और स्क्रीनिंग से गुजरना होगा और केवल बीमारी के लक्षण न होने वाले यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी। ट्रेन कार्यक्रम सहित अन्य विवरण अलग-अलग समय पर जारी किए जाएंगे।

भारतीय रेलवे की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि भले ही यात्री ट्रेन सेवाओं के फिर से शुरू करने का निर्णय लिया है, लेकिन वर्तमान राज्य सरकारों के अनुरोध पर मौजूदा श्रमिक स्पेश ट्रेनें वर्तमान प्रणाली के अनुसार चलती रहेंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement