Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus Cases in India: देश में कुल केस 3 लाख के पार, अकेले महाराष्ट्र में 1 लाख मामले, लेकिन रिकवरी रेट भी 50% हुआ

पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 7135 लोग ठीक हुए हैं और देशभर में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 154330 तक पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2020 10:00 IST
State wise coronavirus cases deaths and cured cases in...- India TV Hindi
Image Source : AP State wise coronavirus cases deaths and cured cases in India 

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है और हर दिन नए कोरोना वायरस मामलों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देश में आए 11458 कोरोना वायरस मामलों के बाद देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 308993 हो गया है। दुनियाभर में भारत कोरोना वायरस से चौथा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन चुका है। अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत में ही सबस ज्यादा कोरोना वायरस मामले हैं।

कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ अब देश में इस वायरस की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस की वजह से 390 लोगों की जान गई है और इस वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का देश में कुल आंकड़ा बढ़कर 8884 तक पहुंच गया है।

Coronavirus Cases in India

Image Source : INDIATV
Coronavirus Cases in India

हालांकि कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले पूरे देश में एक जैसे नहीं हैं बल्कि कुछ राज्यों में संक्रमण बहुत ज्यादा है जिस वजह से देशभर में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख के पार हो गया है, देश के कुल मामलों का लगभग एक तिहाई अकेले महाराष्ट्र में ही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक महाराष्ट्र में अबतक 101141 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के अलावा तमिलनाडू में 40698 मामले सामने आए हैं और दिल्ली में 36824 केस हैं।

देश में कोरोना वायरस के नए मामलें तो बढ़ रहे हैं लेकिन अब कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 7135 लोग ठीक हुए हैं और देशभर में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 154330 तक पहुंच गया है। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट अब 50 प्रतिशत हो चुका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement