Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus Cases in India: कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 873 हुई, लेकिन 78 ठीक भी हुए

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल में हैं, देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 40 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन्हीं दोनो राज्यों के हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2020 9:57 IST
Coronavirus cases in India till March 28th morning statewise detail- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus cases in India till March 28th morning, statewise detail

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, शनिवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 873 तक पहुंच गया है। हालांकि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 78 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। लेकिन 19 लोगों की मौत भी हुई है और 1 व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और केरल में हैं, देश के कुल 873 कोरोना वायरस मामलों में 40 प्रतिशत से ज्यादा मामले इन्हीं दोनो राज्यों के हैं। महाराष्ट्र में अबतक 180 मामले सामने आ चुके हैं जबकि केरल में 173 मामले सामने आए हैं। हालांकि महाराष्ट्र में 25 लोग ठीक हुए हैं और केरल में 11 लोग ठीक हुए हैं।

महाराष्ट्र और केरल के बाद जिन राज्यों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं उनमें कर्नाटक में 55, तेलंगाना और राजस्थान में 48-48, उत्तर प्रदेश में 45, गुजरात में 45, दिल्ली में 39 तथा तमिलनाडू और पंजाब में 38-38 मामले सामने आए हैं।  

सिर्फ भारत ही नहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामलों में भारी बढ़ोतरी हुई है, पूरी दुनिया में इस वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 6 लाख के करीब पहुंच गया है, अकेले अमेरिका में 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और ज्यादा संक्रमित मामलों की लिस्ट में चीन को पीछे कर अमेरिका के बाद इटली दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। दुनियाभर में यह वायरस अबतक 27 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है, हालांकि 1.33 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement