Friday, May 17, 2024
Advertisement

सुदर्शन चक्र डिवीजन से लेकर फायरबर्ड तक, वेस्टर्न आर्मी कमांडर ने दिया स्पष्ट और कड़ा संदेश

उन्होंने सैनिकों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए उनके उत्कृष्ट प्रशिक्षण मानकों और उपायों के फॉरमेशन की सराहना की। 

Manish Prasad Written by: Manish Prasad @manishindiatv
Published on: July 16, 2020 23:16 IST
Sudarshan Chakra Division to Firebird near International Border of Rajasthan - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sudarshan Chakra Division to Firebird near International Border of Rajasthan 

नई दिल्ली. गुरुवार को आर्मी के कमांडर सुरतगढ़ एयरफोर्स स्टेशन पर Attack Helicopter Squadron FIREBIRDS का निरीक्षण किया। उन्होंने स्क्वाड्रन के सभी रैंक के जवानों की उनके प्रोफेशनल्जिम, निरंतर स्थिरता और उच्च मनोबल को लेकर सराहना की।  सप्त शक्ति कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आलोक कलेर ने 14 से 15 जुलाई तक सुदर्शन चक्र डिवीजन का दौरा किया।

इस दौरान डिवीजन की ऑपरेशन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सैनिकों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए उनके उत्कृष्ट प्रशिक्षण मानकों और उपायों के फॉरमेशन की सराहना की। निरंतर कड़ी मेहनत और प्रयासों की सराहना करते हुए, जनरल ऑफिसर ने किसी भी आकस्मिकता से निपटने के लिए परिचालन तत्परता के उच्चतम स्तर को बनाए रखने के लिए  कहा।

आपको बता दें कि यह फॉरमेशन राजस्थान क्षेत्र में भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के बहुत करीब है। इस सीमा के विपरीत JeM का मुख्य मुख्यालय है। बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान भी पाकिस्तान इस स्थान के बारे में चिंतित था, इसलिए पश्चिमी सेना कमांडर द्वारा की गई तत्परता को देखकर जोर से और स्पष्ट संदेश गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement