Friday, March 29, 2024
Advertisement

खबर से आगे: सुशांत पर वीडियो वॉर, कौन सच्चा-कौन झूठा ?

बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो महीने हो चुके हैं। अबतक 56 लोगों से पूछताछ हो चुकी है, लेकिन कुछ भी रिकॉर्ड में नहीं है।इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और रिया चक्रवर्ती के बीच वीडियो वॉर छिड़ गई है।   

Ajay Kumar Written by: Ajay Kumar
Published on: August 14, 2020 21:13 IST
खबर से आगे: सुशांत पर वीडियो वॉर, कौन सच्चा-कौन झूठा ?- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE खबर से आगे: सुशांत पर वीडियो वॉर, कौन सच्चा-कौन झूठा ?

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो महीने हो चुके हैं। अबतक 56 लोगों से पूछताछ हो चुकी है, लेकिन कुछ भी रिकॉर्ड में नहीं है। कोर्ट में सबूत के तौर पर कुछ भी नहीं रखा जा सकता। ऐसे में सवाल उठता है कि कैसे मुंबई पुलिस की जांच पर भरोसा किया जा सकता है। इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और रिया चक्रवर्ती के बीच वीडियो वॉर छिड़ गई है। 

रिया चक्रवर्ती ने अप्रैल 2019 का वीडियो जारी किया

आज रिया चक्रवर्ती की तरफ से वीडियो जारी किया गया। इस वीडियो में सुशांत की बहन प्रियंका और उनके पति सिद्धार्थ, पैसों के लेन-देन में हेरा-फेरी के आरोप में सुशांत के स्टाफ रजत मेवाती को फटकार लगाते हुए जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। जबकि, वीडियो में दिख रहा कर्मचारी रजत ख़ामोश है। शायद उसे पता था कि घर में कैमरे लगे हैं। ये वीडियो अप्रैल 2019 में कैमरे में कैद हुआ था। ये वही वक्त है जब रिया सुशांत के घर रहने आई थी। इस वीडियो के जरिए रिया पक्ष ये बताना चाहता है कि सुशांत को रिया डॉमिनेट नहीं करती थी बल्कि उनका परिवार डॉमिनेट करता था..और उनके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। हालांकि इस वीडियो पर अबतक सुशांत परिवार की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है। 

रिया ने 31 जुलाई को जारी किया था पहला वीडियो
इस वीडियो वॉर की शुरुआत खुद रिया ने की थी। रिया ने 31 जुलाई को सबसे पहले सोशल मीडिया पर 20 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया था जिसमें उन्होंने खुद को निर्दोष बताया था और न्यायिक प्रक्रिया पर भरोसा जताया था। रिया ने ये वीडियो तब जारी किया था जब सुशांत के पिता केके सिंह ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

इस वीडियो में रिया ने कहा-मुझे भगवान पर विश्वास है, मुझे न्यायिक प्रणाली में विश्वास है, मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बहुत सी बातें कही जा रही हैं, लेकिन मुझे चुप रहने की सलाह दी गई है, मेरे वकील कुछ भी टिप्पणी नहीं करेंगे क्योंकि मामला न्यायालय में है, मुझे न्याय मिलेगा, सत्य की जीत होगी..'सत्यमेव जयते'।

रिया सुशांत को कंट्रोल कर रही थी: सुशांत के पिता
इस वीडियो के सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती सुशांत के परिवार के निशाने पर आ गई।सुशांत के परिवार ने इस केस को प्री प्लांड मर्डर करार दिया और रिया को सुशांत का कातिल बताया। सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया से व्हाट्सएप चैट जारी की । केके सिंह ने आरोप लगाया कि रिया सुशांत को कंट्रोल कर रही थी। 
सुशांत को परिवार से बात नहीं करने देती थी। वहीं रिया चक्रवर्ती ने बताया कि सुशांत सिंह की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। यूरोप दौरे पर भी सुशांत सिंह राजपूत एक पेंटिंग को देखकर घबरा गए थे। सुशांत के अपने परिवार से भी अच्छे रिश्ते नहीं थे।

रिया के सवालों के जवाब में परिवार ने कई वीडियो जारी किये
इधर रिया ने सुशांत की मानसिक हालत और परिवार से रिश्तों को लेकर सवाल उठाए तो वहीं परिवार ने रिया को झूठा साबित करने के लिए एक के बाद एक कई वीडियो जारी किए। एक वीडियो में सुशांत सिंह राजपूत के लिए बांद्रा के उनके घर में कार्लसर्प पूजा कराई जा रही है। वीडियो में सुशांत के साथ उनकी बहन प्रियंका और उनके जीजा नजर आ रहे हैं। शिवजी के भक्त सुशांत के लिए ये पूजा उनकी बहन प्रियंका ने ही रखी थी..जिसमें रिया नजर नहीं आई थी। 

कृष्ण भक्ति में लीन सुशांत का वीडियो
एक अन्य वीडियो सुशांत की बहन मीतू सिंह ने जारी किया था जिसमें सुशांत सिंह राजपूत कृष्ण भक्ति में लीन हैं और भजन गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। सुशांत सिंह के पूजापाठ और भजन गाने वाले वीडियो से परिवार ये बताने की कोशिश कर रहा है कि सुशांत का भगवान में अटूट विश्वास था..ऐसे में वो खुदकुशी कैसे कर सकता है ?

कार ड्राइव करते और क्रिकेट खेलने का वीडियो
तीसरे वीडियो में सुशांत सिंह राजपूत खुशगवार मूड में कार ड्राइव कर रहे हैं और कार में उनके साथ उनकी बहन मीतू सिंह भी दिखाई दे रही हैं। चौथे वीडियो में सुशांत सिंह अपनी बहन मीतू सिंह के साथ क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं। सुशांत बॉलिंग कर रहे हैं जबकि उनकी बहन मीतू सिंह बैटिंग करती दिख रही हैं। सुशांत की बहनों की तरफ से जारी सभी वीडियो से पता चल रहा है वो जॉली नैचर के थे और जिंदगी को जी भरकर जीना चाहते थे..ऐसे में वो खुदकुशी कैसे कर सकते हैं? इसलिए सुशांत की बहन श्वेता ने इस केस की सीबीआई जांच की मांग की है।

सुशांत के पास काफी काम था
सुशांत खुदकुशी केस में एक थ्योरी ये भी थी कि उनके हाथ से लगातार एक के बाद एक फिल्में निकल रही थी। उनके पास ज्यादा काम नहीं था इसलिए वो डिप्रेशन में आ गए थे। लेकिन सुशांत की अपनी मैनेजर दिशा सालियान से व्हाट्सएप पर हुई बातचीत से खुलासा हुआ है कि उनके पास काफी काम था।

  • 1 अप्रैल 2020 - खाने में इस्तेमाल होने वाले तेल के विज्ञापन के लिए बातचीत,विज्ञापन के लिए 60 लाख सालाना पर डील फाइनल
  • 7 अप्रैल 2020 - पबजी के डिजिटल कैंपेन पर चर्चा
  • 10 अप्रैल 2020 - पबजी के लिए 12 लाख रुपये में डील 
  • 11 अप्रैल 2020 - पबजी की स्क्रिप्ट को लेकर बातचीत
  • 12 अप्रैल 2020 - डिजनी हॉटस्टार के एक शो के प्रमोशन पर चर्चा,दिशा सालियान ने प्रमोशन में रिया को भी शामिल करने पर बात की,सुशांत ने डिजनी हॉटस्टार के शो के प्रमोशन से इनकार किया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement