Monday, April 29, 2024
Advertisement

चांद पर जमीन खरीदने वाले बॉलीवुड के पहले स्टार बने थे सुशांत

ब्रह्मांड के रहस्यों में दिलचस्पी रखने वाले सुशांत जब फिल्मों के सेट पर काम नहीं कर रहे होते तो अपने मीयेड 14“ एलएक्स600 टेलीस्कोप से आकाश को निहारते रहते थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 15, 2020 22:16 IST
Sushant Singh Rajpoot- India TV Hindi
Image Source : AP Sushant Singh Rajpoot

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं हैं। सोमवार को मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया। सुशांत सिंह राजपूत 34 साल के थे। 'धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' और 'छिछोरे' जैसी फिल्मों में रुपहले पर्दे पर चुनौतियों से जूझ उन्हें जुनूनी हौसले से मात देने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को जिंदगी की चुनौतियों से हार मान मुंबई स्थित अपने घर में फंदा लगाकर जान दे दी थी।

ब्रह्मांड के रहस्यों में दिलचस्पी रखने वाले सुशांत जब फिल्मों के सेट पर काम नहीं कर रहे होते तो अपने मीयेड 14“ एलएक्स600 टेलीस्कोप से आकाश को निहारते रहते थे। उन्होंने 2018 में चांद पर जमीन का एक टुकड़ा भी लिया था। 

चांद पर जमीन खरीदने वाले बॉलीवुड के पहले स्टार बने थे सुशांत

Image Source : चांद पर जमीन खरीदने वाले बॉलीवुड के पहले
चांद पर जमीन खरीदने वाले बॉलीवुड के पहले स्टार बने थे सुशांत

सुशांत के परिवार में पिता और चार बड़ी बहनें हैं। पिछले साल अभिनेता ने ट्विटर पर प्रशंसकों के साथ अपने 50 सपनों की एक सूची भी साझा की थी, जहां उन्होंने अन्य चीजों के साथ ही दूरदराज की जगहों पर घूमने जाना, अरुणोदय की रोशनी में रंग भरना, किताब लिखना और अपने पसंदीदा हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डाउने जूनियर के साथ सेल्फी लेना शामिल था। अफसोस कि उनके असामयिक निधन से अब इनमें से अधिकांश सपने अधूरे ही रह गए।

सुशांत राजपूत बॉलीवुड के लिए बाहर से आए थे, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म ‘काय पो छे’ से 2013 में सभी को प्रभावित किया। “पीके”, “एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी”, “केदारनाथ”, “सोनचिड़िया” और “छिछोरे” जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी के लिये समीक्षकों की सराहना पाने वाले सुशांत ने साबित किया था कि उनकी सफलता सिर्फ एक संयोग भर नहीं थी। उनकी आखिरी रिलीज हुई फिल्म “छिछोरे” में वह एक पिता की भूमिका में थे जो खुदकुशी का प्रयास करने वाले अपने बेटे को उम्मीद और सकारात्मकता का संदेश देकर जिंदगी की कीमत समझाता है।

इस फिल्म में राजपूत को अपने इंजीनियरिंग कॉलेज के दिनों की याद भी ताजा कराई, जिसे वो स्टारडम के मोह में पहले डांसर बनने और बाद में अभिनेता बनने की ख्वाहिश में छोड़ आए थे। उन्होंने जाने माने नृत्य निर्देशक शामक डावर डांस क्लास में एडमिशन लिया और बाद में अभिनय गुरु बैरी जॉन की क्लास में भी शामिल हुए। संघर्ष के दौर में अभिनेता थियेटर और डांसर की भूमिका में तालमेल बैठाते रहे।

वह रितिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ 2006 में “धूम -2” दिखे। उनकी किस्मत के सितारे ने लेकिन 2009 में एकता कपूर के धारावाहिक “पवित्र रिश्ता” से करवट ली जिसमें उन्होंने ‘मानव’ का किरदार निभाया था। इससे पहले वह ‘किस देश में है मेरा दिल’ में सहायक भूमिका निभा चुके थे। उन्होंने 2011 में फिल्मों में अपना करियर तलाशने के लिये “पवित्र रिश्ता” छोड़ दिया। इस धारावाहिक में उनके सामने तब उनकी गर्लफ्रेंड रहीं अंकिता लोखंडे थीं। 

With inputs from Bhasha

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement