Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ताजमहल के आसपास ड्रोन उड़ाने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस करेगी कार्रवाई

ताजमहल की व्यापक सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थायी समिति की बैठक में पूर्व के प्रस्तावों की समीक्षा के साथ अन्य तैयारियों के संबंध में भी विचार विमर्श किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 20, 2020 21:31 IST
Taj Mahal- India TV Hindi
Image Source : PTI  A security person stands guard near the Taj Mahal.

आगरा। आगरा स्थित ताजमहल को देखने के लिए बड़ी तादाद में पर्यटक आते हैं। बहुत से पर्यटक ताजमहल की तस्वीरों कैद करने के लिए इसके आसपास ड्रोन उड़ाते हैं, लेकिन अब अगर ताजमहल के आसपास कोई भी ड्रोन उड़ाता मिला तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) दीपेश जुनेजा की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में हुई बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि ताजमहल के आसपास ड्रोन को पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाए और यदि कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ताजमहल की व्यापक सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थायी समिति की बैठक में पूर्व के प्रस्तावों की समीक्षा के साथ अन्य तैयारियों के संबंध में भी विचार विमर्श किया गया। जुनेजा ने स्पष्ट किया कि ड्रोन को पूर्णत: प्रतिबंधित करने से संबंधित साइन बोर्ड भी लगाये जाएं और यदि इसके बाद भी कोई उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। इससे पहले जुनेजा, पुलिस महानिरीक्षक ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी पीएन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने सोमवार को ताजमहल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement