Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मोदी-जिनपिंग सम्मेलन से पहले तमिलनाडु पुलिस ने 10 तिब्बतियों को किया गिरफ्तार

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन के दौरान संभावित विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में 10 तिब्बतियों को गिरफ्तार कर लिया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: October 09, 2019 0:03 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Representative Image

चेन्नई: चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन के दौरान संभावित विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए तमिलनाडु पुलिस ने राज्य में 42 तिब्बतियों को हिरासत में लिया, जिनमें से कार्यकर्ता तेंजिन त्सुनडियू सहित 10 को तिब्बतियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। तमिलनाडु के मामल्लापुरम में 11 और 12 अक्टूबर को मोदी-चिनफिंग के भी सम्मेलन होना है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए 42 तिब्बतियों में से 32 से किसी तरह का प्रदर्शन नहीं करने और शांति बनाए रखने का शपथपत्र लेने के बाद छोड़ दिया गया।

उन्होंने बताया कि नामी लेखक और कवि त्सुनडियू को विल्लुपुरम के कोट्टाकुप्पम से पांच अक्टूबर रात को गिरफ्तार किया गया एवं उनके पास से कथित तौर पर ‘फ्री तिब्बत’ और प्रचार सामग्री बरामद की गई। अगले दिन उन्हें पुझल जेल भेज दिया गया। इस बीच सम्मेलन को देखते हुए पुलिस ने चेन्नई और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement