Friday, April 19, 2024
Advertisement

तूतीकोरिन हिंसा पर CM पलानीस्वामी ने तोड़ी चुप्पी, इनको ठहराया जिम्मेदार

पलानीस्वामी ने कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर संयंत्र को बंद करने के लिए कानूनी रास्ता अपना रही है...

IANS Reported by: IANS
Published on: May 24, 2018 17:14 IST
तमिलनाडु के...- India TV Hindi
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार तूतीकोरिन में स्टरलाइट फैक्ट्री को बंद करने के लिए सभी कदम उठा रही है। उनका यह बयान इस संयंत्र के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 13 लोगों की मौत के बाद आया है। पलानीस्वामी ने मीडिया से कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार स्टरलाइट कॉपर स्मेल्टर संयंत्र को बंद करने के लिए कानूनी रास्ता अपना रही है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी खतरों व जल स्तर के कम होने का आरोप लगाते हुए कंपनी के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे, लेकिन इस बार विपक्ष और 'समाज-विरोधी तत्वों' ने आंदोलन को हिंसक बना दिया।

उन्होंने कहा, "इस उकसावे की वजह से बहुत से लोगों की मौत हुई है। हम मौतों पर बहुत ही दुखी हैं।"

उन्होंने कहा कि अप्रैल में स्टरलाइट ने तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से फैक्ट्री को चालू रखने के लिए संपर्क किया था, लेकिन उसे इजाजत नहीं दी गई थी। लेकिन, फैक्ट्री प्रबंधन को राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) से उनके पक्ष में आदेश मिल गया। तमिलनाडु सरकार ने एनजीटी के आदेश के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement