Friday, April 19, 2024
Advertisement

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए तमिलनाडु सरकार छात्रों को देगी फ्री इंटरनेट डेटा कार्ड

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने रविवार को घोषणा की कि कॉलेज के छात्र-छात्राओं को मुफ्त डेटा कार्ड दिया जाएगा।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 10, 2021 13:58 IST
ऑनलाइन पढ़ाई के लिए...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) ऑनलाइन पढ़ाई के लिए तमिलनाडु सरकार छात्रों को देगी फ्री इंटरनेट डेटा कार्ड

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने रविवार को घोषणा की कि कॉलेज के छात्र-छात्राओं को मुफ्त डेटा कार्ड दिया जाएगा। यहां जारी एक बयान में, पलानीस्वामी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण, कॉलेज छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, सरकार ने जनवरी से अप्रैल के बीच प्रतिदिन 2 जीबी की क्षमता के साथ मुफ्त डेटा कार्ड देने का फैसला किया है।

पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार के उपक्रम इलेक्ट्रॉनिक्स कॉपोर्रेशन ऑफ तमिलनाडु लिमिटेड (एलकॉट) द्वारा सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में पढ़ने वाले लगभग 9.69 लाख छात्रों को डेटा कार्ड जारी किए जाएंगे।

बता दें कि स्‍कूल-कॉलेज बंद होने के बाद से राज्‍य के स्‍कूली छात्रों के सामने पढ़ाई जारी रखने की बड़ी चुनौती थी, जिससे निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इससे पहले भी राज्‍य सरकार सरकारी स्‍कूलों को ब्रॉडबैंड इंटरनेट उपलब्‍ध कराने की घोषणा कर चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement