Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जब इवांका ट्रंप की मेजबानी की दौड़ में तेलंगाना ने आंध्र प्रदेश को पछाड़ा

व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप की मेजबानी के लिए तेलंगाना पूरी तरह तैयार है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी को अपने यहां आमंत्रित करने के आंध्र प्रदेश के तमाम प्रयास...

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 27, 2017 21:50 IST
ivanka trump- India TV Hindi
ivanka trump

अमरावती: वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन- 2017 (जीईएस) में कल आ रहीं व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप की मेजबानी के लिए तेलंगाना पूरी तरह तैयार है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी को अपने यहां आमंत्रित करने के आंध्र प्रदेश के तमाम प्रयास नाकाफी साबित हुए।

हैदराबाद में तीन दिन के इस बेहद चर्चित समारोह में इवांका का शामिल होना तेलंगाना के लिए जहां गर्व की बात है वहीं आंध्र प्रदेश के लिए यह ईर्ष्या की बात है। उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश सरकार के इवांका के दौरे के अनुरोध को स्वीकार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश के आर्थिक विकास बोर्ड (ईडीबी) के मुख्य कार्यकारी जे कृष्णा किशोर ने प्रदेश सरकार की तरफ से अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा उठाया था लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

अपने ‘‘छवि निर्माण’’ प्रयासों के तहत आंध्र सरकार को लगता था कि अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी के दौरे से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस दक्षिणी राज्य की छवि में सुधार होगा। सूत्रों ने कहा कि सरकार चाहती थी कि कुछ अमेरिकी कंपनियां आंध्र प्रदेश में निवेश करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement