Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

तेलंगाना में कोरोना लॉकडाउन पूरी तरह से हटाया गया, राज्य सरकार ने लिया फैसला

तेलंगाना सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कम होते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला लिया है। राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इसका फैसला लिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 19, 2021 22:43 IST
तेलंगाना में कोरोना लॉकडाउन पूरी तरह से हटाया गया, राज्य सरकार ने लिया फैसला- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO तेलंगाना में कोरोना लॉकडाउन पूरी तरह से हटाया गया, राज्य सरकार ने लिया फैसला

हैदराबाद। तेलंगाना सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कम होते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला लिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की अध्यक्षता में कैबिनेट ने फैसला किया है कि राज्य को अब पूरी तरह से अनलॉक (Unlock) किया जाएगा। तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में कमी आने के बाद रविवार से राज्य में लॉकडाउन हटाने और एक जुलाई से शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का निर्णय लिया है। इसी के साथ तेलंगाना देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के बीच राज्य को पूरी तरह से खोल दिया गया है। 

सरकार ने अपने आदेश में कहा कि सभी शाखाओं को लॉकडाउन के दौरान लगाए गए सभी प्रकार के नियमों को पूरी तरह से हटाया दिया जाए। राज्य मंत्रिमंडल ने लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है। चिकित्सा अधिकारियों द्वारा दी गई रिपोर्टों की जांच करके लॉकडाउन हटाने का निर्णय लिया गया है। 

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को यह निर्णय लिया और सभी विभाग के अधिकारियों को लॉकडाउन के दौरान लागू सभी प्रतिबंधों को हटाने के निर्देश दिये हैं। विज्ञप्ति में बताया गया कि यह निर्णय चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा राज्य में कोविड-19 के मामलों में कमी आने संबंधी रिपोर्ट पर विचार के बाद आया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को फेसबुक पर पोस्ट में लिखा, "चिकित्सा अधिकारियों द्वारा दी गई रिपोर्टों की जांच करके लॉकडाउन हटाने का निर्णय लिया गया है कि कोरोना मामलों की संख्या, सकारात्मकता प्रतिशत में काफी कमी आई है और कोरोना पूर्ण नियंत्रण में आ गया है।" बता दें कि, राज्य सरकार ने इससे पहले 9 जून को 10 दिनों के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया था लेकिन अब मामले कम होने के बाद राहत दी गई है। 

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मंत्रिमंडल ने यह भी रेखांकित किया कि पड़ोसी राज्यों में भी संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। आठ जून को मंत्रिमंडल ने राज्य में लॉकडाउन को 10 दिन और शनिवार तक बढ़ाने का निर्णय लिया था। शिक्षा विभाग ने एक जुलाई से सभी श्रेणी के शैक्षणिक संस्थानों को खोले जाने संबंधी निर्देश जारी किए हैं और कक्षाओं में विद्यार्थियों की व्यक्तिगत मौजूदगी की भी मंज़ूरी दी है।

तेलंगाना में कोविड-19 के 1,362 नये मामले आए

तेलंगाना में पिछले 24 घंटों में शनिवार को कोरोना के 1,362 कोविड मामले, 1,813 रिकवरी और 10 मौतें दर्ज़ की गई। तेलंगाना में कोरोना के 18,568 सक्रिय मामले हैं वहीं अभी तक कुल 5,90,072 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं वहीं राज्य में अभी तक कुल 3,556 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement