Sunday, May 05, 2024
Advertisement

तेलंगाना की 4 महिला बाइकर्स ने 56 दिन में बाइक से पूरा किया 17000 किमी का सफर, हौसला देख आप बन जाएंगे फैन

महिला बाइकर्स के इस सफर का मकसद भारत, खासतौर पर तेलंगाना में पर्यटन को बढ़ावा देना है। इसी के चलते उन्होंने 11 फरवरी को बेंगलुरु से यह सफर शुरू किया था...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2018 20:28 IST
telangana women bikers- India TV Hindi
telangana women bikers

हैदराबाद: लड़कियों को बाइक पर देखकर लोग आज भी चौंक जाते हैं। वे बाइक चलाना चाहती है लेकिन रोक-टोक की वजह से अपना शौक पूरा नहीं कर पाती। लेकिन आज हम आपको ऐसी 4 लड़कियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने 16,992 किलोमीटर का सफर 56 दिन में पूरा कर लिया है। तेलंगाना की ये 4 महिला बाइकर्स अपना कामयाब सफर पूरा कर घर लौट आई हैं। अपने सफर के दौरान ये चारों 6 देशों से गुजरी।

11 फरवरी को बेंगलुरु से शुरू किया था यह सफर

women bikers

women bikers

इनके इस सफर का मकसद भारत, खासतौर पर तेलंगाना में पर्यटन को बढ़ावा देना है। इसी के चलते उन्होंने 11 फरवरी को बेंगलुरु से यह सफर शुरू किया था। तेलंगाना की शिल्पा, प्रिया बहादुर, जय भारती और सुजयन शांति 56 दिन की यात्रा पर निकली थी। सुजयन शांति जो कि तेलंगाना पुलिस में तैनात है, ने कहा कि वह तेलंगाना का परिचय पड़ोसी देशों से करा रही हैं। इन बाइकर्स में शिल्पा टूर कंसलटेंट हैं, प्रिया एजूकेशन कंसलटेंट और जय भारती आर्किटेक्ट हैं।

इन देशों से गुजरीं महिला बाइकर्स

women bikers joruney

women bikers joruney

ये चारों महिला बाइकर्स बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, वियतनाम, थाईलैंड और म्यांमार से गुजरीं। इस सफर से पहले इन बाइकर्स ने भारत के 15 राज्यों का दौरा भी किया था। जिसमें उनको 13 दिन लगे थे। इसके बाद उन्होंने मणिपुर से म्यांमार में प्रवेश किया था।

तेलंगाना पर्यटन विभाग ने किया स्वागत

bikers

bikers

रविवार को जब चारों महिला बाइकर्स हैदराबाद लौटी तो तेलंगाना पर्यटन विभाग ने इनका स्वागत किया। इस यात्रा को 'रोड टू मेकोंग' नाम दिया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement