1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Kashmir: भारतीय सेना को बड़ी सफलता, आतंकी से करवाया सरेंडर, देखिए वीडियो

Kashmir: भारतीय सेना को बड़ी सफलता, आतंकी से करवाया सरेंडर, देखिए वीडियो

दरअसल आतंकी जहांगीर तीन दिन पहले जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए काम करने वाले SPO के संपर्क में आया। इस एसपीओ ने अपने साथियों की 2 AK47 राइफलें चुराईं थी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2020 20:29 IST
terrorist surrenders while encounter in badgam kashmir watch video । Kashmir: भारतीय सेना को बड़ी सफ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Kashmir: भारतीय सेना को बड़ी सफलता, आतंकी से करवाया सरेंडर, देखिए वीडियो

बडगाम. भारतीय सेना कश्मीर में लगातार आतंकियों का सफाया कर रही है, लेकिन भारतीय सेना का हमेशा ये मानना रहा है कि कश्मीर में कम से कम खून खराबा हो इसलिए हरबार आतंकी एनकाउंटर से पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए भारतीय सेना द्वारा अपील की जाती है। गुरुवार को जम्मू कश्मीर के बडगाम में भारतीय सेना को एकबार फिर तब कामयाबी मिली, जब वो एक आतंकी जहांगीर को सरेंडर करवाने में सफल रही है।

दरअसल आतंकी जहांगीर तीन दिन पहले जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए काम करने वाले SPO के संपर्क में आया। इस एसपीओ ने अपने साथियों की 2 AK47 राइफलें चुराईं थी। ये SPO दो दिन तक इन राइफलों को लेकर भागता रहा। जहांगीर भी इसके साथ ही था। आज सेना ने बडगाम के चदूरा इलाके में एक सेब के बगीचे में जहांगीर को ट्रेस कर लिया। इसके बाद सेना ने जहांगीर के परिवार को बुलाया। और खुद भारतीय सेना के 2 IC ने एनाउंसमेंट करके उसे सरेंडर करने के लिए राजी किया। 

वीडियो में देखिए कैसे भारतीय सेना ने सरेंडर को सरेंडर करने के लिए मनाया

एसएसबी जवान गिरफ्तार      ​ (भाषा)

कश्मीर के बडगाम जिले के चदोरा में कारतूस और गोलियों के साथ लापता हुए सहस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान को शुक्रवार को राजौरी जिले से गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एसएसबी में कांस्टेबल अल्ताफ हुसैन चदोरा के निकट निगम क्षेत्र के शिविर से इंसास राइफल के एक कारतूस और 20 राउंड के साथ लापता हो गया था। उसका ताल्लुक राजौरी जिले के कोटेरान्का तहसील के रेहान गांव से है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे कारतूस के साथ उसके पैतृक जिले से हिरासत में लिया। आगे की जानकारी मिलने की प्रतीक्षा की जा रही है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X