Saturday, May 11, 2024
Advertisement

गुजरात में तीन पाकिस्तानी हिंदुओं को नागरिकता मिली, केंद्र सरकार का दिया धन्यवाद

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में जारी प्रदर्शनों के बीच गुजरात के एक सांसद ने शनिवार को पाकिस्तान से एक दशक पहले आये हिंदू परिवार के तीन सदस्यों को नागरिता का प्रमाण पत्र सौंपा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 21, 2019 19:43 IST
Three Hindus from Pakistan get citizenship in Gujarat- India TV Hindi
Three Hindus from Pakistan get citizenship in Gujarat

मोरबी: संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में जारी प्रदर्शनों के बीच गुजरात के एक सांसद ने शनिवार को पाकिस्तान से एक दशक पहले आये हिंदू परिवार के तीन सदस्यों को नागरिता का प्रमाण पत्र सौंपा। गुजरात के राजकोट से लोकसभा सदस्य मोहन कुंडारिया ने मोरबी के वावड़ी गांव में आयोजित समारोह में तीन लोगों को देश की नागरिकता का प्रमाण पत्र सौंपा। इन लोगों में हरिसिंह सोढ़ा, सरूपसिंह सोढ़ा और प्रभातसिंह सोढ़ा शामिल हैं। ये लोग 2007 में पाकिस्तान से भारत आये थे। 

कुंडारिया ने बताया कि मोरबी में रह रहे ऐसे हजारों हिंदुओं को जल्दी ही नागरिकता दी जाएगी। उन्होंने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन अधिनियम के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे हजारों लोग हैं जो पाकिस्तान से आये हैं और मोरबी में रह रहे हैं। नये कानून के तहत अंतत: उन्हें नागरिकता मिल जाएगी। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा बनाये गए नियमों के तहत आज तीन लोगों को नागरिकता का प्रमाण पत्र दिया गया।’’ इस मौके पर हरिसिंह ने कहा कि उनके लिए आज बहुत खुशी का दिन है और केंद्र सरकार का धन्यवाद।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement