1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. तिहाड़ जेल बन रहा आतंकियों का अड्डा? इजराइल दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में भी जुड़े तार

तिहाड़ जेल बन रहा आतंकियों का अड्डा? इजराइल दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में भी जुड़े तार

दिल्ली में इजराइल एंबेसी के पास ब्लास्ट और मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कार्पियो से जिलेटिन बरामद होना, दोनों का एपिक सेंटर तिहाड़ जेल है।

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: March 11, 2021 17:09 IST
तिहाड़ जेल बन रहा आतंकियों का अड्डा?- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तिहाड़ जेल बन रहा आतंकियों का अड्डा?

नई दिल्ली। दिल्ली में इजराइल एंबेसी के पास ब्लास्ट और मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर खड़ी स्कार्पियो से जिलेटिन बरामद होना, दोनों का एपिक सेंटर तिहाड़ जेल है। कट्टर इस्लामिक आतंकी संगठन जैश-उल-हिन्द (Jaish ul Hind) के तार भी तिहाड़ जेल से जुड़े हुए हैं। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इजराइल एंबेसी की जांच के दौरान पता चला था कि टेलीग्राम पर भेजे गए मैसेज के तार तिहाड़ जेल से जुड़े हुए थे।  

वहीं एंटीलिया के पास स्कार्पियो में जो 20 जेलेंटिन की छडे बरामद हुई थीं, जिसके बाद ठीक इजरायल एंबेसी के पास हुए ब्लास्ट की तर्ज पर टेलीग्राम पर जो मैसेज भेजा गया, उसकी जांच के तार भी तिहाड़ जेल से मिलना इस बात की तरफ इशारा करते हैं कि दोनों ही मामलों में साजिश तिहाड़ जेल से रची गयी।

तिहाड़ जेल बन रहा आतंकियों का अड्डा? इजराइल दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में भी जुड़े तार

Image Source : INDIA TV
तिहाड़ जेल बन रहा आतंकियों का अड्डा? इजराइल दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में भी जुड़े तार

हालांकि, अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम तिहाड़ में दोनों ही मामलों में सुराग तलाशने में जुटी हुई है। इतना ही नहीं, जैश-उल-हिन्द को लेकर भी अभी तक कोई पुख्ता सुराग जाँच एजेंसियो के पास मौजूद नहीं है। 

जांच एजेंसियों को शक है कि तिहाड़ जेल में बैठे कुछ अपराधियों ने ही दोनों वारदातों की साजिश रची। टेलीग्राम पर भी वहीं से दोनों मामलों में जैश-उल-हिन्द के नाम से जिम्मेदारी संबंधित मैसेज सोशल मीडिया एप टेलीग्राम पर भेजी गई। अब सवाल ये कि तिहाड़ जेल में बैठे वो लोग कौन हैं जो देश की तमाम जाँच एजेंसियो को खुले में चुनौती दे रहे हैं।

bigg boss 15