Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पटरी पर दौड़ती एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्‍सों में टूटी, बोगी छोड़कर 2km आगे चला गया इंजन

तेलंगाना के सिकंदराबाद से चलकर पटना आ रही सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को बड़े हादसे का शिकार हो गई। हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2021 23:20 IST
पटरी पर दौड़ती एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्‍सों में टूटी, बोगी छोड़कर 2km आगे चला गया इंजन- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पटरी पर दौड़ती एक्सप्रेस ट्रेन दो हिस्‍सों में टूटी, बोगी छोड़कर 2km आगे चला गया इंजन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना/सिकंदराबाद: तेलंगाना के सिकंदराबाद से चलकर पटना आ रही सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार को बड़े हादसे का शिकार हो गई। हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। यह हादसा नागपुर-सिकंदराबाद रूट पर घनपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ। यहां तेज ट्रेन अचानक दो भागों में बंट गई। हादसे की जानकारी मिलते ही पूरे रेल महकमे में हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार, सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन तेलंगाना के सिकंदराबाद से मंगलवार की सुबह करीब 9:30 बजे बिहार के लिए रवाना हुई। करीब 100 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद घनपुर रेलवे स्टेशन के पास अचानक ट्रेन का कपलिंग टूटा, जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई और ट्रेन का इंजन दो किलोमीटर आगे चला गया जबकि बोगी पीछे छूट गई। 

ट्रेन के दो हिस्सों में बंट जाने से यात्रियों में खलबली मच गई। हादसे की जानकारी गार्ड ने कंट्रोल रूम को दी और फिर इंजन को वापस लाकर बोगी से जोड़ा गया। यह हादसा सुबह करीब 11 बजे के हुआ। गनीमत रही है ट्रेन दो हिस्‍सों में बंटने के बावजूद भी पटरी से नहीं उतरी। बोगियों ने संतुलन नहीं खोया। 

हालांकि, कपलिंग टूटने पर यात्रियों को झटका महसूस हुआ, जिससे वह सहम गए। हादसे के बाद करीब 40 मिनट तक रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। बाद में इंजन को दोबारे से बोगियों से जोड़ा गया, जिसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement