Thursday, April 18, 2024
Advertisement

जुड़वा भाई-बहन Coronavirus से संक्रमित, गुजरात के सबसे कम उम्र के कोविड-19 मरीज

गुजरात के मेहसाणा में नवजात जुड़वां भाई-बहन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही दोनों शिशु राज्य में सबसे कम उम्र के कोविड-19 मरीज बन गए हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 22, 2020 19:13 IST
जुड़वा भाई-बहन Coronavirus से...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जुड़वा भाई-बहन Coronavirus से संक्रमित, गुजरात के सबसे कम उम्र के कोविड-19 मरीज

मेहसाणा (गुजरात): गुजरात के मेहसाणा में नवजात जुड़वां भाई-बहन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही दोनों शिशु राज्य में सबसे कम उम्र के कोविड-19 मरीज बन गए हैं। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि दोनों बच्चों का जन्म 16 मई को वडनगर के सदर अस्पताल में हुआ।

जिला विकास अधिकारी मनोज दक्षिणी ने बताया कि इन बच्चों की मां भी कोरोना वायरस से संक्रमित है और संक्रमण के दौरान ही दोनों का जन्म हुआ है। उन्होंने बताया, ‘‘गुजरात में यह पहला मामला है जहां नवजात, वे भी जुड़वां, में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। भाई-बहन में भाई की रिपोर्ट 18 मई को आई जबकि बहन की रिपोर्ट शुक्रवार को आई।’’ उन्होंने बताया कि बच्चों की हालत स्थिर है।

दक्षिणी ने बताया कि महिला जिस गांव की रहने वाली है, वहां कोविड-19 के कई मामले आए हैं। वहां मुंबई से लौटे तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कई मामले सामने आए। मेहसाणा जिले में अभी तक कम से कम 93 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement