1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्विटर के रुख में नरमी, नियुक्त किया नोडल ऑफिसर और रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर

ट्विटर के रुख में नरमी, नियुक्त किया नोडल ऑफिसर और रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर

भारत सरकार के नए डिजिटल नियमों 2021 का पलान करने को लेकर टालमटोल कर रही सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के रुख में बदलाव देखने को मिल रहा है। ट्विटर ने इस मामले पर नरम रुख अपनाते हुए बयान जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 09, 2021 22:37 IST
Twitter Begins Partial Compliance With India's New IT Rules, Announces Two Appointments- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के रुख में बदलाव देखने को मिल रहा है।

नई दिल्ली: भारत सरकार के नए डिजिटल नियमों 2021 का पलान करने को लेकर टालमटोल कर रही सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के रुख में बदलाव देखने को मिल रहा है। ट्विटर ने इस मामले पर नरम रुख अपनाते हुए बयान जारी किया है। ट्विटर ने कहा है कि वह भारत के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहा है और अपने प्लेटफार्म पर इस संबंध में सार्वजनिक चर्चा की सुविधा भी दे रहा है। ट्विटर के प्रवक्ता ने बुधवार को कंपनी की ओर से कहा कि हमने भारत सरकार को आश्वासन दिया है कि ट्विटर नए दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

ट्विटर ने भारत सरकार को आईटी नियमों के अनुपालन के बारे में लिखा कि दिशा निर्देशों के पीछे अंतर्निहित इरादे का पालन करने के लिए हमने नोडल ऑफिसर और रेजिडेंट ग्रीवांस ऑफिसर को अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया है। हम स्थायी आधार पर पद भरने के लिए भर्ती करते हैं। हम मुख्य अनुपालन अधिकारी की नियुक्ति को अंतिम रूप देने के उन्नत चरणों में हैं और हम अगले कई दिनों में आपको अतिरिक्त विवरण प्रदान करने की योजना बना रहे हैं।

Twitter Begins Partial Compliance With India's New IT Rules, Announces Two Appointments

Image Source : TWITTER
सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के रुख में बदलाव देखने को मिल रहा है।

इससे पहले सरकार ने पिछले हफ्ते नये नियमों का पालन न करने को लेकर कंपनी को कड़े शब्दों वाला एक अंतिम नोटिस जारी किया था। संपर्क किए जाने पर ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी भारत को लेकर हमेशा से प्रतिबद्ध रही है और अपने मंच पर महत्वपूर्ण सार्वजनिक चर्चा की सुविधा देती रही है। 

इस नए नियम के तहत ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे बड़े सोशल मीडिया मंचों को अतिरिक्त उपाय करने की जरूरत होगी। इसमें भारत में मुख्य अनुपालन अधिकारी, नोडल अधिकारी और शिकायत अधिकारी की नियुक्ति आदि शामिल हैं। प्रमुख सोशल मीडिया मंचों को नये नियमों के अनुपालन के लिये तीन महीने का समय दिया गया था। 

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X