1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, 'PM मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना से जंग जीतकर ही दम लेगा'

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, 'PM मोदी के नेतृत्व में भारत कोरोना से जंग जीतकर ही दम लेगा'

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज वे सभी कदम उठाए जा रहे हैं, जिनकी किसी ने कल्पना नहीं की थी।

Bhasha Bhasha
Published on: May 13, 2020 16:23 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PM Modi

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज वे सभी कदम उठाए जा रहे हैं, जिनकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' के तहत 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा से देश के विभिन्न वर्गों एवं आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती दी जा सकेगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "समस्याओं को चुनौतियों में बदल कर लक्ष्य को हासिल करने के लिए आज वे सभी कदम समय से पूर्व ही उठाये जा रहे हैं, जिसकी आज से पहले किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश हर हाल में कोविड-19 के खिलाफ इस निर्णायक लड़ाई को जीत कर ही दम लेगा। यह मानव इतिहास का सबसे बड़ा संकट है लेकिन भारत हार नहीं मानेगा, और सशक्त एवं समृद्ध राष्ट्र के रूप में उभरेगा।"

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "यह पैकेज केवल कोविड-19 से लड़ने का माध्यम भर नहीं है, बल्कि यह देश को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बढ़ाया गया एक अभूतपूर्व एवं प्रशंसनीय कदम है। कोविड की त्रासदी के वैश्विक संकट से जीवटता के साथ निर्णायक लड़ाई लड़ रहे समग्र राष्ट्र के विकास एवं देशवासियों के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री के इस संकल्पबद्ध कदम की जितनी भी सराहना की जाए, कम है।"

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' के तहत 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज कोरोना से उत्पन्न संकट के बावजूद 2020 में देश की विकास यात्रा को एक नई गति देगा। आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिए इस पैकेज में देश के गरीबों, मजदूरों और मध्यम व लघु उद्योगों का विशेष ध्यान रखा गया है क्योंकि यही आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प के मजबूत आधारस्तंभ हैं।

जेपी नड्डा ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने कल के अपने संबोधन में जिन पांच पिलर्स अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचा, शासन व्यवस्था, जीवंत लोकतंत्र और आपूर्ति श्रृंखला का जिक्र किया था, यह विशेष पैकेज इन पिलर्स को और मजबूती देने का काम करेगा। यह आर्थिक पैकेज देश के उन श्रमिक बंधुओं और किसानों के लिए है जो हर मौसम में, विपरीत परिस्थितियों में भी देशवासियों के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। यह पैकेज देश के उन मध्यम वर्ग के लोगों के लिए है जो ईमानदारी से टैक्स देते हैं और देश के विकास में अपना योगदान देते हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X