Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्तराखंड सरकार ने 10वीं-12वीं के बच्चों की सर्दियों की छुट्टियां की रद्द, जानिए अधिसूचना में और क्या कहा

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने गुरुवार को सरकारी और अशासकीय (प्राइवेट) स्कूलों में दसवीं और बारहवीं कक्षा के बच्चों की सर्दियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 24, 2020 22:51 IST
Uttarakhand Government cancel winter vacation for Class 10th & 12th of state government & private sc- India TV Hindi
Image Source : PTI Uttarakhand Government cancel winter vacation for Class 10th & 12th of state government & private schools

उत्तराखंड। उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने गुरुवार को सरकारी और अशासकीय (प्राइवेट) स्कूलों में दसवीं और बारहवीं कक्षा के बच्चों की सर्दियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। सरकार की ओर से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए शीतकालीन अवकाश रद्द करने की अधिसूचना में कहा गया है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के शिक्षक स्कूल में मौजूद रहेंगे, जबकि अन्य कक्षाओं के शिक्षकों को स्कूल आने की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ ही इन कक्षाओं के शिक्षकों का शीतकालीन अवकाश समाप्त करने का आदेश भी जारी कर दिया गया है। 

Uttarakhand Government cancel winter vacation for Class 10th & 12th of state government & private sc

Image Source : INDIA TV
Uttarakhand Government cancel winter vacation for Class 10th & 12th of state government & private schools

गुरुवार को शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में 10वीं और 12वीं के राजकीय एवं अशासकीय स्कूलों में दो नवंबर 2020 से कक्षा शुरू की गई है। छात्र हित में उनका शीतकालीन अवकाश समाप्त किया जाता है। इन कक्षाओं के शिक्षक भी स्कूलों में उपस्थित रहेंगे। इन कक्षाओं के अलावा अन्य कक्षाओं के शिक्षकों को स्कूल आने की आवश्यकता नहीं होगी। सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि किसी भी जिले एवं क्षेत्र में प्रतिकूल मौसम पर जिले के जिलाधिकारी स्कूल को बंद करने का निर्णय ले सकेंगे। शिक्षा सचिव की ओर से कहा गया है कि यह आदेश मात्र इस शैक्षणिक सत्र के लिए प्रभावी होगा।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement