1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. PoK को खाली करे पाकिस्तान, विदेश मंत्रालय की तल्ख टिप्पणी

PoK को खाली करे पाकिस्तान, विदेश मंत्रालय की तल्ख टिप्पणी

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के गैर कानूनी कब्जे वाले कश्मीर में होने जा रहे चुनावों को लेकर तल्ख टिप्पणी की है। गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान भारत ने पाकिस्तान को दो टूक शब्दों में कह दिया है कि Pok के क्षेत्रों में पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है और वह जल्द उन क्षेत्रों को खाली कर दे।

Vijai Laxmi Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: July 29, 2021 19:46 IST
Vacate PoK, dare not alter status, says Ministry of External Affairs- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के गैर कानूनी कब्जे वाले कश्मीर में होने जा रहे चुनावों को लेकर तल्ख टिप्पणी की है।

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के गैर कानूनी कब्जे वाले कश्मीर में होने जा रहे चुनावों को लेकर तल्ख टिप्पणी की है। गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान भारत ने पाकिस्तान को दो टूक शब्दों में कह दिया है कि Pok के क्षेत्रों में पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है और वह जल्द उन क्षेत्रों को खाली कर दे। भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि PoK में चुनाव को लेकर भारत ने पाकिस्तान के साथ कड़ा ऐतराज जताया है और कहा है कि पाकिस्तान का PoK पर कोई अधिकार नहीं है। 

भारत की तरफ से कहा गया है कि PoK में पाकिस्तान गैर कानूनी तरीके से चुनाव करा रहा है और वहां की जनता ने भी उन चुनावों को सिरे से खारिज कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि इस तरह की कवायद न तो पाकिस्‍तान द्वारा किए गए अवैध कब्जे को छिपा सकती है और ना ही क्षेत्र में लोगों को स्वतंत्रता से वंचित कर सकती है। 

पाकिस्तान अपने अवैध कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से (PoK) में गैर कानूनी तरीके से चुनाव करा रहा है और वहां की जनता भी उन चुनावों को नहीं मान रही है, यही वजह है कि रविवार के दिन वहां पर कई जगहों पर भारी हिंसा हुई है। वहां की जनता से यह आवाज भी उठी है कि वे भारत की मदद लेने से परहेज नहीं करेंगे। 

ये भी पढ़ें

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021