1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भारत ने कहा, इस्लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण बेहद चौंकाने वाली घटना

भारत ने कहा, इस्लामाबाद में अफगान राजदूत की बेटी का अपहरण बेहद चौंकाने वाली घटना

भारत ने इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के अपहरण को गुरुवार को ‘अत्यंत चौंकाने वाली’ घटना करार दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2021 20:33 IST
Afghanistan Envoy Daughter, Afghanistan Silsila, Afghanistan Envoy Daughter India- India TV Hindi
Image Source : ANI भारत ने इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के अपहरण को गुरुवार को ‘अत्यंत चौंकाने वाली’ घटना करार दिया।

नई दिल्ली: भारत ने इस्लामाबाद में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी के अपहरण को गुरुवार को ‘अत्यंत चौंकाने वाली’ घटना करार दिया। भारत ने साथ ही कहा कि पीड़िता के बयानों से पाकिस्तान का इनकार करना ‘बहुत ही शर्मनाक’ है। बता दें कि बीते शुक्रवार को अज्ञात लोगों ने इस्लामाबाद में अफगान राजदूत नजीबुल्ला अलीखिल की 26 वर्षीय बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण कर लिया था और कई घंटों तक उसे बंधक बनाकर रखा था। हालांकि बाद में पाकिस्तान ने कहा था कि जांच में ऐसा कुछ भी नहीं मिला है जिससे कहा जा सके कि सिलसिला का अपहरण हुआ था।

‘पाकिस्तान का इनकार बेहद शर्मनाक है’

यह रेखांकित करते हुए कि यह पाकिस्तान और अफगानिस्तान से जुड़ा मामला है, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह अत्यंत चौंकाने वाली घटना है। हालांकि, क्योंकि पाकिस्तान के गृह मंत्री ने इसमें भारत का नाम लिया है, मैं केवल यह कहना चाहूंगा कि उनके मापदंडों के हिसाब से भी, पीड़िता के बयानों से पाकिस्तान का इनकार करना बहुत ही शर्मनाक है।’ बागची घटना के संबंध में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा, ‘जहां तक पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग और हमारे कर्मियों की सुरक्षा का सवाल है, मैं विशिष्ट सुरक्षा संबंधी उपायों में नहीं जाना चाहूंगा।’

सिलसिला ने कहा था, मुझे पीटा गया
सिलसिला ने अपने बयान में कहा था कि उनके साथ मारपीट की गई थी। उन्होंने कहा था कि किराए की टैक्सी में सवारी करते समय उन्हें किडनैप कर लिया गया था और कुछ घंटे बंधक बनाने के बाद छोड़ दिया गया। वह इस्लामाबाद के F-9 पार्क इलाके के पास मिली थीं और उनके शरीर पर मारपीट के निशान थे। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने मंगलवार को पुलिस के इस दावे को दोहराया था कि अलीखिल का अपहरण नहीं हुआ था। घटना के 2 दिन बाद अफगानिस्तान सरकार ने अपने कर्मियों की सुरक्षा चिंताओं के चलते इस्लामाबाद से अपने राजदूत और वरिष्ठ राजनयिकों को वापस बुला लिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X