Friday, April 26, 2024
Advertisement

बहुत भोले बन रहे हैं टिकैत! दिल्ली में हंगामा, बोले- रैली शांतिपूर्ण, बवाल की जानकारी नहीं

इस रैली के शांतिपूर्ण होने के कल तक तमाम वादे करने वाले किसान नेता पीछे हैं, हुड़दंग कर रहे प्रदर्शनकारी आगे-आगे चल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर से किसानों का नेतृत्व करते हुए आगे बढ़ रहे राकेश टिकैत ने हिंसा के सवाल पर कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2021 13:46 IST
violence in delhi during kisan tractor rally rakesh tikait statement बहुत भोले बन रहे हैं टिकैत! दिल- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में हंगामा, बोले- रैली शांतिपूर्ण, बवाल की जानकारी नहीं

नई दिल्ली. दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के नाम पर जमकर बवाल हो रहा है। प्रदर्शनकारी किसान रैली के लिए पहले से तय रूटों से हटकर सेंट्रल दिल्ली की तरफ बढ़ गए हैं। विभन्न जगहों पर जमकर हंगामा हो रहा है, जिसमें इंडिया गेट के नजदीक ITO भी शामिल है। इस रैली के शांतिपूर्ण होने के कल तक तमाम वादे करने वाले किसान नेता पीछे हैं, हुड़दंग कर रहे प्रदर्शनकारी आगे-आगे चल रहे हैं। गाजीपुर बॉर्डर से किसानों का नेतृत्व करते हुए आगे बढ़ रहे राकेश टिकैत ने हिंसा के सवाल पर कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। ये मेरी जानकारी में नहीं है।

कई जगहों पर हुड़दंग कर रहे किसानों को समझाने के लिए दिल्ली पुलिस के जवान उन्हें रोकने के लिए जमीन पर बैठ गए लेकिन प्रदर्शनकारी फिर भी नहीं माने, उन्होंने दिल्ली पुलिस पर अटैक कर दिया। कई जगहों पर हुड़दंगियों ने पुलिस के वाहनों पर भी हमला बोला। प्रदर्शनकारी किसानों के समूह को तितर-बितर करने के लिए पुलिस लगातार आंसू गैस के गोले छोड़ रही है लेकिन कई जगहों पर स्थिति बेकाबू है। हिंसक हो रहे इस प्रदर्शन की वजह से कई मेट्रो स्टेशनों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

रविवार को किसान नेताओं ने ये बात कही थी

रविवार को किसान नेताओं ने कहा था कि कल की ट्रैक्टर रैली की बात है तो इससे सरकार को हमारी शक्ति के बारे में एक एहसास होगा और उसे पता चलेगा कि आंदोलन केवल हरियाणा या पंजाब तक सीमित नहीं है, बल्कि यह पूरे देश का आंदोलन है।’’ दर्शनपाल ने कहा कि प्रत्येक कूच या प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा, जैसा कि अब तक रहा है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ट्रैक्टर परेड के लिए आए किसान अब वापस नहीं जाएंगे तथा प्रदर्शन से जुड़ेंगे। हमारी मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा।’’ 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement