1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ट्रंप की यात्रा को देखते हुए दिल्ली में रचा गया हिंसा का षड्यंत्र, सरकार करेगी सख्त कार्रवाई: गृह राज्यमंत्री

ट्रंप की यात्रा को देखते हुए दिल्ली में रचा गया हिंसा का षड्यंत्र, सरकार करेगी सख्त कार्रवाई: गृह राज्यमंत्री

गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि दिल्ली में हिंसा का षड्यंत्र अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को देखते हुए रचा गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2020 19:39 IST
Union Minister of State for Home G Kishan Reddy- India TV Hindi
Image Source : ANI Union Minister of State for Home G Kishan Reddy

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने दिल्ली में एंटी-CAA प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा को साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को देखते हुए दिल्ली में हिंसा का षड्यंत्र रचा गया। रेड्डी ने कहा कि गृह मंत्रालय स्थिति पर नजर बनाए हुए है और जो भी लोग इस हिंस्सा के लिए जिम्मेदार हैं, उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जी किशन रेड्डी ने कहा कि 'उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा को अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा को देखते हुए अंजाम दिया है। मैं इस हिंसा की निंदा करता हूं। भारत सरकार ऐसी हिंसा को कभी सहन नहीं करेगी। हम हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।' उन्होंने कहा कि 'दिल्ली में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है। हमारी मुख्य जिम्मेदारी है कि लॉ एंड ऑर्डर को बहाल किया जाए।'

बता दें कि सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर झड़प के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गई जबकि दो DCP घायल हो गए। दरअसल, गोकुलपुरी के पास भजनपुरा में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा में दंगाइयों ने पुलिस पर हमला किया, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल की सिर पर पत्थर लगने से मौत हो गई। वहीं, घायल पुलिस वालों में DCP वेद प्रकाश शुक्ला और शाहदरा जिले के DCP अमित शर्मा भी शामिल हैं।

फिलहाल, ऐसी स्थिति के बीच अब हालातों को काबू करने के लिए पुलिस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली की 10 जगहों पर धारा 144 लागू कर दी है।  दरअसल, उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार से ही विरोध प्रदर्शन और हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। यहां जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने कम से कम दो घरों में आग लगा दी, जिससे तनाव और बढ़ गया है। इन इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुईं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X