Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

हनीमून के दौरान पति को धोखा देकर फरार हुई दुल्हन

जयपुर: शादी के समय नवविवाहित जोड़े सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाते है लेकिन राजस्थान के उदयपुर में एक नवविवाहिता हनीमून के दौरान ही अपने पति को छोड़कर फुर्र हो गई। इस घटना

Agency
Updated on: July 20, 2015 9:44 IST
हनीमून के दौरान पति को...- India TV Hindi
हनीमून के दौरान पति को धोखा देकर फरार हुई दुल्हन

जयपुर: शादी के समय नवविवाहित जोड़े सात जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाते है लेकिन राजस्थान के उदयपुर में एक नवविवाहिता हनीमून के दौरान ही अपने पति को छोड़कर फुर्र हो गई। इस घटना से आहत पति ने पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

उदयपुर जिले के रिषभदेव क्षेत्र के रहने वाले दिनेश जोशी ने सूरजपोल थाने में दर्ज प्राथमिकी में दावा किया है कि उसकी पत्नी पुष्पा दो अन्य महिलाओं के साथ भाग गई है।

उसने बताया कि गांव के ही एक अन्य व्यक्ति आत्माराम जोशी ने महाराष्ट्र की रहने वाली पुष्पा के साथ उसकी शादी की बात चलाई थी और इसके बाद उन्होंने पुष्पा के गांव जाकर पुष्पा के माता पिता को डेढ़ लाख रुपए दिए।

 
मध्यस्थता करने वाले आत्माराम जोशी ने दिनेश जोशी से पचास हजार रुपए वसूले। इसके बाद दिनेश पुष्पा को रिषभदेव लाया जहां दोनों विवाह के बंधन में बंध गए और हनीमून के लिए उदयपुर जाने की पुष्पा की जिद पर दिनेश उसे अपने साथ उदयपुर ले आया।

दिनेश ने बताया कि पुष्पा ने उसे हजामत बनाने के लिए यह कह कर दुकान पर भेजा कि वह दुकान के बाहर उसका इंतजार करेगी।
 
जब वह हजामत बनवा रहा था इसी दौरान ऑटो रिक्शा में आई दो महिलाओं के साथ पुष्पा फरार हो गई। घटना से आहत दिनेश ने पुष्पा और आत्माराम जोशी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर और अन्य जिलों में पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या बहुत ही कम है जिसकी वजह से यहां के युवकों के विवाह नहीं हो रहे है और मजबूरन उन्हें एकाकी जीवन बिताना पड़ रहा है जिसके चलते ये लोग अन्य राज्यों से दुल्हनें लाकर अपनी गृहस्थी बसा रहे है और धोखाधड़ी के शिकार भी हो रहे है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement