Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

योगी आदित्यनाथ मुंबई में, निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रोड शो करेंगे

इस रोड शो में मुंबई के दिग्गज उद्योगपति और बड़े औद्योगिक घराने हिस्सा लेंगे। उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने व युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार विशेष अभियान चला रही है। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में उद्योगों की स्

IANS Reported by: IANS
Published on: December 22, 2017 12:16 IST
yogi_adityanath_to_campaign_for_up_investors_summit_in_mumbai- India TV Hindi
Yogi Adityanath to campaign for UP Investors Summit in Mumbai

लखनऊ/मुंबई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फरवरी में होने वाले निवेशक सम्मेलन के सिलसिले में शुक्रवार को मुंबई में अग्रणी उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। वह इस दौरान उन्हें उप्र में निवेश करने का न्योता भी देंगे। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार अगले साल लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट 2018' का आयोजन कर रही है। इसे सफल बनाने व प्रदेश में औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में 22 दिसंबर, मुम्बई के नरीमन प्वाइंट स्थित होटल ट्रायडेंट में रोड शो का आयोजन किया जा रहा है।

इस रोड शो में मुंबई के दिग्गज उद्योगपति और बड़े औद्योगिक घराने हिस्सा लेंगे। उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने व युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार विशेष अभियान चला रही है। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में उद्योगों की स्थापना के लिए वातावरण का सृजन किया जा रहा है। प्रदेश में औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति, सूचना प्रौद्योगिकी एवं स्टार्टअप नीति, एग्रो और खाद्य प्रसंस्करण के संबंध में नीतियां लागू की है।

उप्र के सूचना निदेशक अनुज झा ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, टाटा ट्रस्ट के रतन टाटा, टाटा ग्रुप एंड चंद्रशेखरन, महिंद्र एंड महिंद्रा समूह के पवन गोयनका, एसेल ग्रुप के सुभाष चंद्रा, हिंदुजा समूह के अशोक हिंदुजा, एचडीएफसी के दीपक पारेख, बजाज इलेक्ट्रिकल्स के शेखर बजाज, अरविंद समूह के अरविंद लालभाई के शामिल होने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि रोड शो में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव राजीव कुमार, औद्योगिक एवं अवस्थापना विकास आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय सहित राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी भाग लेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement