Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसा: जान गंवाने वाले 6 और जवानों के शवों की हुई पहचान, आज दिल्ली लाए जाएंगे पार्थिव शरीर

सेना ने कहा कि पार्थिव शरीर को हवाई मार्ग से ले जाया जाएगा और उचित सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। शेष पार्थिव शरीरों की सकारात्मक पहचान की प्रक्रिया जारी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 11, 2021 11:01 IST
Tri-services officers carry the mortal remains of late...- India TV Hindi
Image Source : PTI Tri-services officers carry the mortal remains of late Chief of Defence Staff (CDS) Gen Bipin Rawat 

Highlights

  • 6 और शवों की हुई पहचान, हवाई मार्ग से भेजा जाएगा घर
  • 4 वायुसेना के और 2 भारतीय सेना के जवानों की हुई पहचान
  • आज बिपिन रावत और उनकी पत्नी की अस्थियां गंगा में की जाएगी विसर्जित

नयी दिल्ली: तमिलनाडु के कुन्नूर हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले भारतीय वायु सेना के 4 लोगों की पहचान कर ली गई है। भारतीय वायु सेना ने बताया है, "IAF के सभी 4 कर्मियों की पहचान पूरी हो गई है।"  साथ ही लांस नायक विवेक कुमार और बी साई तेजा के शव की भी पहचान कर ली गई है। भारतीय सेना के मुताबिक, आज सुबह परिवार को उनके शव सौंप दिए जाएंगे। भारतीय सेना ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा, "लांस नायक बी साई तेजा और लांस नायक विवेक कुमार के पार्थिव शरीर की पहचान की गई है। आज सुबह परिवार के करीबी सदस्यों को उनका पार्थिव शरीर दिया जाएगा।"

वायुसेना ने बताया है कि अब तक जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, विंग कमांडर पी.एस. चौहान, जेडब्ल्यूओ राणा प्रताप दास, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह, एल/एनके बी. साई तेजा और एल/एनके विवेक कुमार की पहचान कर ली गई है।

वहीं, सेना ने कहा, "पार्थिव शरीर को हवाई मार्ग से ले जाया जाएगा और उचित सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रस्थान से पहले दिल्ली कैंट के बेस अस्पताल पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया जाएगा। शेष पार्थिव शरीरों की सकारात्मक पहचान की प्रक्रिया जारी है।"

हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद जनरल बिपिन रावत की अस्थियां आज हरिद्वार में गंगा में प्रवाहित की जाएंगी। कल दिल्ली के बरार स्क्वायर में जनरल रावत का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। जनरल रावत की दोनों बेटियों कृतिका और तारिणी ने अपने माता-पिता को मुखाग्नि दी।

बता दें कि, तमिलनाडु में कुन्नूर के पास बुधवार को हुए MI 17V5 हेलीकॉप्टर हादसे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 13 लोगों का निधन हो गया था। इस हेलिकॉप्टर में एक अधिकारी जिंदा बच गए हैं जिनका इलाज बेंगलुरू में जारी है। वो लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement