1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Karnataka: मस्जिद गिराने का ऐलान करने वाला गिरफ्तार, वीडियो बनाकर की थी अपील

Karnataka: मस्जिद गिराने का ऐलान करने वाला गिरफ्तार, वीडियो बनाकर की थी अपील

Karnataka: पुलिस ने एक धार्मिक नेता को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो बनाकर मस्जिद गिराने की बात कही थी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

IANS Edited by: IANS
Published on: January 19, 2022 9:20 IST
Demolish Mosque In Karnataka- India TV Hindi
Image Source : IANS गिरफ्तार धार्मिक नेता

Highlights

  • कर्नाटक पुलिस ने धार्मिक उन्माद फैलाने वाले पर कसा शिकंजा
  • काली मठ के ऋषिकुमार स्वामीजी हुए गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में कर्नाटक पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि शख्स ने मस्जिद गिराने का आह्वान किया था। इसके बाद वीडियो तेजी से वायरल होने लगा और जब मामला पुलिस तक पहुंचा तब जाकर युवक की गिरफ्तरी की गई। इस मामले को लेकर मामला कोर्ट में है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार को बाबरी मस्जिद की तर्ज पर मांड्या जिले के श्रीरंगपटना शहर में एक मस्जिद को गिराने का आह्वान करने वाले एक धार्मिक नेता को गिरफ्तार किया है। काली मठ के ऋषिकुमार स्वामीजी ने श्रीरंगपटना में मस्जिद के सामने वीडियो बनाकर सार्वजनिक अपील की है कि मंदिर के ऊपर बनी हुई मस्जिद को गिरा दिया जाए।

उन्होंने वीडियो में यह भी दावा किया था कि मस्जिद के परिसर के अंदर खंभे, दीवारें और कल्याणी (जल निकाय) हिंदू वास्तुकला का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुओं को इसे तुरंत ध्वस्त कर देना चाहिए। वीडियो को उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर डाला गया और इस पर तीखी प्रतिक्रियाएं आई।

श्रीरंगपटना पुलिस ने चिक्कमगलूर जिले में स्थित मठ में जाकर ऋषिकुमार स्वामीजी को हिरासत में लेकर स्थानीय अदालत में पेश किया। स्वामीजी के वकील ने तर्क दिया कि उनके मुवक्किल द्वारा दिए गए बयान विवादास्पद नहीं हैं। वकील ने कहा, "मस्जिद में मंदिरों के निशान देखकर उन्होंने अपना दर्द बयां किया था।" हालांकि, सरकार के वकील ने तर्क दिया कि उनकी रिहाई के मद्देनजर जमानत याचिका पर विचार नहीं किया जाना चाहिए, जिससे सबूत नष्ट हो गए। कोर्ट ने बुधवार यानी आज के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया है।

erussia-ukraine-news