Friday, April 26, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में काशी और मथुरा पर बोले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, जानिए क्या कहा?

आप की अदालत में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि जिस जमानें में मुगल और पुष्यमित्र शुंग थे तब क्या संविधान था? राजा रजवाड़ों में ‘राइट टू इक्वेलिटी’ थी? नहीं थी। हमारे पास एक कॉन्स्टिट्यूशन है और उस कॉन्स्टिट्यूशन के लिहाज से काम करना पड़ेगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 02, 2024 23:53 IST
Aap Ki Adalat, AIMIM, Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV असदुद्दीन ओवैसी

AAP KI ADALAT: इंडिया टीवी के चर्चित शो 'आप की अदालत' में इस बार इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ आयर चेयरमैन रजत शर्मा के सवालों के घेरे में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आये। हैदराबाद से सांसद और बैरिस्टर ओवैसी ने सभी सवालों के जवाब बेबाकी से दिए। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी से जब काशी और मथुरा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि देश में कानून का राज है और यहां फैसले कानून के हिसाब से होने चाहिए। 

ये सब बकवास है- ओवैसी

वहीं जब उनसे विश्व हिंदू परिषद के प्रेसिडेंट आलोक कुमार के बयान कि वह मुसलमानों से हाथ जोड़कर कहते हैं कि अब अयोध्या के बाद में मथुरा और काशी दे दें। ओवैसी ने कहा, "ये सब बकवास है। ये सब झूठ है। क्यों देंगे? ओवैसी ने कहा कि मस्जिद मेरे बाप की थोड़ी है, मस्जिद मेरी मां की थोड़ी है। मस्जिद तो अल्लाह की होती है। मस्जिद का कागज है, एक डॉक्यूमेंट है। आप कब तक बोलेंगे? वह उस जमाने में मुगल बादशाह था। तो फिर पुष्यमित्र शुंग से कौन इंसाफ करेगा? 

'कॉन्स्टिट्यूशन के लिहाज से काम करना पड़ेगा'

उन्होंने कहा कि पुष्यमित्र शुंग ने बौद्ध धर्म के कई स्तूपों को तोड़ दिया। उसका इंसाफ करिए। चलिए आप जब मुगल बादशाह को बोलते हैं तो पुष्यमित्र शुंग क्या करेगा? पुष्यमित्र शुंग के बारे में कोई नहीं बात करता। ओवैसी ने कहा कि जिस जमानें में मुगल और पुष्यमित्र शुंग थे तब क्या संविधान था? राजा रजवाड़ों में ‘राइट टू इक्वेलिटी’ थी? नहीं थी। हमारे पास एक कॉन्स्टिट्यूशन है और उस कॉन्स्टिट्यूशन के लिहाज से काम करना पड़ेगा। पंडित मदन मोहन मालवीय ने साइन किया उस एग्रीमेंट पर। आज आप बोलते हैं नहीं मानेंगे उसको।’

बाबर और बाबरी मस्जिद पर भी बोले ओवैसी

वहीं जब उनसे सवाल किया गया कि इसलिए आप कहते हैं बाबरी मस्जिद जिंदाबाद, और वे कहते हैं बाबर की औलाद? इसके जवाब में ओवैसी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरा डीएनए करा लीजिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी करा लीजिए। RSS के लोगों का करा लीजिए। कौन आर्यन है और कौन इस देश का है, मालूम हो जाएगा आपको। मैं बाबर का स्पोक्सपर्सन थोड़ी हूं। अगर कुछ लोग ऐसा मानते हैं तो क्या पीएम मोदी और बीजेपी नाथूराम गोडसे के स्पोक्सपर्सन हैं? बाबर से मेरा क्या ताल्लुक? औरंगजेब से मेरा क्या ताल्लुक? जिन्ना से मेरा क्या ताल्लुक है, जो मेरे से उनके बारे में सवाल पूछे जाते हैं?"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement