Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

अंबानी परिवार ने अनंत और राधिका की शादी से पहले जामनगर में बनवाए विशाल मंदिर, देखें VIDEO

अंबानी परिवार ने गुजरात के जामनगर में एक विशाल मंदिर परिसर के भीतर नए मंदिरों के निर्माण की सुविधा प्रदान की है। ये मंदिर परिसर भारत की समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान को ध्यान में रखते हुए और शादी के उत्सव के केंद्र में रखते हुए बनाए गए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: February 25, 2024 18:33 IST
 Ambani family- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जामनगर में बनवाए विशाल मंदिर

जामनगर: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की होने वाली शादी से पहले अंबानी परिवार ने गुजरात के जामनगर में एक विशाल मंदिर परिसर के भीतर नए मंदिरों के निर्माण की सुविधा प्रदान की है। ये मंदिर देखने में काफी खूबसूरत हैं, जिनमें 

गहरे नक्काशीदार खंभे, देवी-देवताओं की मूर्तियां, भित्तिचित्र शैली की पेंटिंग और पीढ़ियों की कलात्मक विरासत से प्रेरित वास्तुकला की विशेषताएं दिखेंगी। 

ये मंदिर परिसर भारत की समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान को ध्यान में रखते हुए और शादी के उत्सव के केंद्र में रखते हुए बनाए गए हैं।

यहां की मूर्तियां श्रेष्ठ मूर्तिकारों द्वारा बनाई गई हैं। इस मंदिर में सदियों पुरानी तकनीकों और परंपराओं का उपयोग करते हुए कला का इस्तेमाल किया गया है। यह पहल स्थानीय कारीगरों के अविश्वसनीय कौशल को उजागर करती है। इससे संदेश साफ है कि नीता अंबानी भारतीय विरासत, परंपरा और संस्कृति को संरक्षित करने की दिशा में खूब काम कर रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement