Saturday, April 27, 2024
Advertisement

America News: अमेरिका में एक भारतीय मूल गिरफ्तार, बहू की कर दी थी हत्या

America News: पुलिस के अनुसार, उसकी हत्या से ठीक पहले डरी हुई गुरप्रीत कौर अपने चाचा को फोन पर कह रही थी कि उसका ससुर उसे ढूंढ रहा है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 07, 2022 14:23 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • बेटे को तलाक देने के बात से था नाराज
  • कम से कम दो गोलियां मारी गई थी
  • मरने से पहले मृतका ने की थी चाचा से बात

America News: कैलिफोर्निया के फ्ऱेस्नो में 74 वर्षीय एक भारतीय-अमेरिकी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसने सैन जोस में वॉलमार्ट की पाकिर्ंग में पिछले हफ्ते अपनी बहू को गोली मार कर हत्या कर दी थी, जहां वो काम करती थी। ईस्ट बे टाइम्स ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि सीतल सिंह दोसांझ ने गुरप्रीत कौर दोसांझ की हत्या संभवत: अपने बेटे को तलाक देने पर गुस्से में की।

मारने के लिए की 150 मील की यात्रा

पुलिस के अनुसार, उसकी हत्या से ठीक पहले डरी हुई गुरप्रीत कौर अपने चाचा को फोन पर कह रही थी कि उसका ससुर उसे ढूंढ रहा है। पीड़िता ने कहा कि, उसने उसे एक काले रंग का सिल्वरैडो पिकअप ट्रक चलाते हुए देखा, और उसने उसे खोजने के लिए 150 मील की यात्रा की। कॉल के पांच घंटे बाद, वॉलमार्ट के एक सहकर्मी ने गुरप्रीत कौर के शव को उसी पाकिर्ंग में, उसी कार में पाया। उसे कम से कम दो गोलियां लगी थी।

मरने से पहले मृतका ने की थी चाचा से बात

पुलिस ने कहा कि चाचा, जो अपनी भतीजी से बात करने वाले अंतिम व्यक्ति थे, ने जांचकर्ताओं को सीतल दोसांझ को संभावित संदिग्ध के रूप में औपचारिक रूप से पहचानने में मदद की।

बेटे को तलाक देने के बात से था नाराज

मर्करी न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने पुलिस को बताया कि उसकी भतीजी, सीतल दोसांझ के बेटे को तलाक देने की प्रक्रिया में थी, यह कहते हुए कि पति और उसके पिता फ्रेस्नो में रहते थे, जबकि गुरप्रीत कौर सैन जोस में रहती थी। सांता क्लारा काउंटी जिला अटॉर्नी कार्यालय द्वारा दायर हत्या के आरोप के साथ पुलिस जांच के अनुसार, सीतल दोसांझ को अगली सुबह फ्रेस्नो में उसके घर से गिरफ्तार किया गया जहां से एक .22-कैलिबर बेरेटा पिस्तौल जब्त की गई। सीतल ने याचिका दायर नहीं की और उन्हें 14 नवंबर को कोर्ट में लौटने का आदेश दिया गया। 

कैलिफोर्निया में भारतीय-अमेरिकियों की हत्या में इधर कुछ दिनों में वृद्धि देखी गई है। तीन दिन पहले ही एक सिख परिवार के चार अपहृत सदस्यों की हत्या कर दी गई थी। उसी दिन, पर्डयू विश्वविद्यालय के 20 वर्षीय छात्र वरुण मनीष छेड़ा की उसके रूममेट ने विश्वविद्यालय परिसर के छात्रावास के कमरे में बेरहमी से हत्या कर दी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement