Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ankita Singh: 'अंकिता की मृत्यु ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया, दरिंदगी को अंजाम देने वाले को जल्द कड़ी सज़ा मिलेगी': राहुल गांधी

Ankita Singh: राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, लड़की के साथ हुई हैवानियत और उसके बाद उसकी मृत्यु ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया है। आज, देश में महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की सख़्त ज़रुरत है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 30, 2022 14:58 IST
Ankita Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE Ankita Singh

Highlights

  • लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली - प्रियंका गांधी
  • सोमवार सुबह किया गया मृतका अंकिता का अंतिम संस्कार
  • मुख्यमंत्री ने की 10 लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा

Ankita Singh: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने झारखंड में एक लड़की की निर्मम हत्या के मामले में मंगलवार को न्याय की मांग उठाते हुए कहा कि अपराधियों को त्वरित और सख्त सजा मिलनी चाहिए। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘लड़की के साथ हुई हैवानियत और उसके बाद उसकी मृत्यु ने हर भारतीय का सिर शर्म से झुका दिया है। आज, देश में महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की सख़्त ज़रुरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लड़की और उसके परिवार को न्याय तभी मिलेगा जब इस दरिंदगी को अंजाम देने वाले को जल्द से जल्द कड़ी सज़ा मिलेगी।’’ 

लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली - प्रियंका गांधी 

वहीं मामले पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "झारखंड में 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। अपराधियों को त्वरित सजा मिलनी चाहिए। " प्रियंका गांधी ने कहा, "अपराध की रोकथाम व न्याय के लिए जरुरी है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में सख्त व जल्द कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाए।" 

दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार 

झारखंड के दुमका में अंकिता की मौत के बाद भारी विरोध और प्रदर्शन के बीच हत्याकांड में दूसरे आरोपी नईम उर्फ़ छोटू खान को गिरफ्तार कर लिया है। दुमका के एसपी अंबर लकरा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद आरोपी को दुमका कोर्ट में पेश किया गया और अब जेल भेज दिया गया है। मुख्य आरोपी शाहरुख को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

सोमवार सुबह किया गया अंतिम संस्कार 

वहीं सोमवार सुबह दुमका के जरूआडीह मुहल्ले से अंकिता की अंतिम यात्रा पुलिस के भारी पहरे के बीच निकली। अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल रहे, जो अंकिता के हत्यारे को फांसी देने की मांग कर रहे थे। उसके दादा अनिल सिंह ने मुखाग्नि दी, तो वहां मौजूद लोगों की आंखें नम हो उठीं। पिता, भाई और परिजन दहाडें मारकर रोने लगे। अंतिम यात्रा में जिले के डीसी रविशंकर शुक्ला और एसपी अंबर लकड़ भी मौजूद रहे।

Ankita Singh

Image Source : FILE
Ankita Singh

गौरतलब है कि 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में एकतरफा प्रेम के मामले में शाहरुख नामक युवक ने एक युवती के कमरे में खिड़की से कथित तौर पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। इस घटना के समय युवती अपने कमरे में सो रही थी और वह बुरी तरह झुलस गई। युवती को बेहतर इलाज के लिए रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया जहां रविवार को तड़के उसकी मौत हो गई। आरोपी शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement