Monday, May 13, 2024
Advertisement

Asaduddin Owaisi on Raja Singh: 'एक बार फिर जेल भेजा जाना चाहिए', राजा सिंह की जमानत पर भड़के ओवैसी, कहा- गंभीर आरोप है

Asaduddin Owaisi on Raja Singh: ओवैसी ने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन इसे सुधारेंगे। उन पर गंभीर आरोप हैं और उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। उन्हें एक बार फिर जेल भेजा जाना चाहिए। यही हमारी मुख्य मांग है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Published on: August 24, 2022 16:17 IST
AIMIM Chief Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : PTI AIMIM Chief Asaduddin Owaisi

Highlights

  • 'उनकी रिहाई का आदेश कल जारी किया गया'
  • 'फिर जेल भेजा जाए, यही हमारी मुख्य मांग है'
  • 'सिंह को पुलिस हिरासत में भेजा जाना चाहिए'

Asaduddin Owaisi on Raja Singh: भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले और बीजेपी से अब निलंबित विधायक टी. राजा सिंह को लेकर कहा कि उनकी रिहाई का आदेश कल जारी किया गया। ओवैसी ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन इसे सुधारेंगे। उन पर गंभीर आरोप हैं और उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। उन्हें एक बार फिर जेल भेजा जाना चाहिए। यही हमारी मुख्य मांग है।" 

रवैया विधायक के रूप में अशोभनीय- ओवैसी

ओवैसी ने कहा, "पार्टी की ओर से हमारे विधायक और महासचिव अहमद पाशा कादरी ने तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी को लिखा कि बीजेपी से निलंबित विधायक राजा सिंह के खिलाफ निष्कासन की कार्यवाही शुरू की जाए। उनका रवैया एक विधायक के रूप में अशोभनीय है।" 

आवाज का सैंपल लिया जाना चाहिए- ओवैसी

उन्होंने कहा, "राजा सिंह को पुलिस हिरासत में भेजा जाना चाहिए। उनकी आवाज का सैंपल लिया जाना चाहिए और एफएसएल को भेजा जाना चाहिए, ताकि उनके खिलाफ कानूनी रूप से मजबूत मामला बनाया जा सके। यह आखिरी बार होना चाहिए कि वह इस तरह का विवादित बयान दें।"

BJP MLA T. Raja Singh

Image Source : FILE PHOTO
BJP MLA T. Raja Singh

इससे पहले असददुद्दीन ओवैसी ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित मामले में कल राजा सिंह की आलोचना की थी और कहा कि बीजेपी ने नूपुर शर्मा प्रकरण से कोई सबक नहीं सीखा है। बता दें कि नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीखी प्रतिक्रिया हुई थी। शर्मा को बाद में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था और बीजेपी ने राजा सिंह के खिलाफ भी यही कार्रवाई की है।

 कोर्ट ने चेतावनी देते हुए MLA को दी जमानत

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के मामले में कोर्ट ने मंगलवार को विधायक टी. राजा सिंह को चेतावनी देते हुए जमानत दे दी। कोर्ट ने पहले राजा सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था, लेकिन बाद अदालत ने रिमांड ऑर्डर वापस लेते हुए जमानत दे दी। पुलिस ने राजा सिंह को हैदराबाद के नामपल्ली कोर्ट में पेश किया था। राजा सिंह को जमानत मिलने के विरोध में हैदराबाद के चारमीनार के आस-पास प्रदर्शन किए गए।

वहीं, राजा सिंह की टिप्पणी को लेकर बढ़े विवाद के बीच बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। साथ ही पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 10 दिन में जवाब देने के लिए कहा है। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी मामले में उन्हें हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया था। टी. राजा सिंह हैदराबाद की गोशामहल सीट से विधायक हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement