Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रामनवमी हिंसा मामला: ओवैसी ने हिन्दुवादी संगठनों पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा?

रामनवमी पर शोभयात्रा के दौरान आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाओं पर हैदराबाद से सांसद और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पुलिस की शह पर माहौल को बिगाड़ा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2022 13:24 IST
All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen (AIMIM) leader Asaduddin Owaisi - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen (AIMIM) leader Asaduddin Owaisi 

Highlights

  • असदुद्दीन ओवैसी ने रामनवमी में हुई हिंसा को लेकर आक्रोश व्यक्त किया
  • तमाम घटनाओं का जिक्र करते हुए ओवैसी ने हिंदूवादी संगठनों पर निशाना साधा
  • ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदूवादी संगठनों ने अलग-अलग जगह हिंसा की और पुलिस को उकसाया

नई दिल्ली। रामनवमी (10 अप्रैल) की जुलूस यात्रा के दौरान देश के कुछ राज्यों में हिंसा देखने को मिली है। पश्चिम बंगाल से लेकर बंगाल, मध्य प्रदेश, झारखंड और महाराष्ट्र में जमकर उपद्रव हुआ है। वहीं हिंसा के दौरान गुजरात में 1 शख्स की मौत हो गई। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने रामनवमी में हुई हिंसा को लेकर आक्रोश व्यक्त किया है। तमाम घटनाओं का जिक्र करते हुए ओवैसी ने हिंदूवादी संगठनों पर निशाना साधा है।

पुलिस, हिंदूवादी संगठन से लेकर धर्मगुरुओं पर निशाना साधा

रामनवमी पर शोभयात्रा के दौरान आगजनी और पत्थरबाजी की घटनाओं पर हैदराबाद से सांसद और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पुलिस की शह पर माहौल को बिगाड़ा गया है। ओवैसी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में पुलिस, हिंदूवादी संगठन से लेकर धर्मगुरुओं पर निशाना साधा। ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदूवादी संगठनों ने अलग-अलग जगह हिंसा की और पुलिस को उकसाया।

'रामनवमी जुलूसों का इस्तेमाल किया गया'

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'कई जगहों पर मुसलमानों के खिलाफ नफरत भरे भाषण देने के लिए रामनवमी जुलूसों का इस्तेमाल किया गया है।' उन्होंने आगे कहा कि, 'पिछले कुछ दिनों में हिंदुत्व की बात करने वाली भीड़ ने पुलिस की शह पर राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड में माहौल खराब किया है।' वहीं उन्होंने तंज कसते हुए ये भी कह दिया कि, 'बस उस बात का जिक्र नहीं करना जहां "धर्म गुरुओं" ने मुसलमानों के खिलाफ नरसंहार और बलात्कारी कॉल के मामले देखने को मिले।' ओवैसी ने अपने ट्वीट्स में  जिन राज्यों का जिक्र किया है वहां रामनवमी और उससे कुछ दिन पहले हिंसक घटनाएं सामने आई थीं।   

हमारें धर्म में कट्टरता नहीं- गिरिराज

इधर, भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि, 'भारत को अगर मजबूत करना है तो भारत की संसकृति को मजबूत करना होगा।' उन्होंने कहा, 'हमारे धर्म में कट्टरता नहीं है, दूसरे धर्म में है और ये कट्टरा उनकी मंदिरों में तोड़-फोड़ के रूप में दिखती है तो कभी शरजील इमाम के रूप में दिखती है।'

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement