Monday, June 17, 2024
Advertisement

Video: असम के सिलचर में लगी आग काबू में, बिल्डिंग से गिरी छात्रा हॉस्पिटल में भर्ती

बिल्डिंग से गिरने वाली छात्रा को चोटें आई हैं और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल की पांच गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंचीं। आग बुझने के बाद बिल्डिंग को ठंडा किया गया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 18, 2024 17:55 IST
Assam Fire- India TV Hindi
Image Source : X/ANI असम में लगी आग

असम के सिलचर में शनिवार सुबह एक बिल्डिंग में आग लग गई। आग से बचने की कोशिश में एक छात्रा बिल्डिंग से कूद गई। कछार जिले में हुए इस हादसे के बाद लड़की को तुरंत हस्पताल ले जाया गया। उसको काफी चोटें आई हैं और अस्पताल में उसका इलाज जारी है। बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। दमकल की पांच गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंचीं। आग बुझने के बाद बिल्डिंग को ठंडा किया गया।

जिस इमारत में आग लगी है, वह कंप्यूटर इंस्टीट्यूट है और वहां पढ़ाई के लिए बड़ी संख्या में बच्चे आते हैं। यहां बैठकर पढ़ने के अलावा कंप्यूटर और अन्य सुविधाएं भी हैं, जो छात्रों की मदद करती हैं। इसी वजह से इस इमारत में बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद थे। आग लगने के बाद पानी के पाइप के सहारे और खिड़कियों से बाहर निकलकर कई बच्चों ने अपनी जान बचाई। कई बच्चों को दमकल कर्मियों ने बाहर निकाला। वहीं, कुछ बच्चों को सीढ़ियों के जरिए ही बाहर निकाला गया। इसी बीच एक छात्रा अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूद गई। उसे चोटें आई हैं और वह अस्पताल में भर्ती है।

बिल्डिंग में आग किस वजह से लगी थी और इससे कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और यह आस-पास की इमारतों में नहीं फैली। इस बिल्डिंग से सटी हुई बिल्डिंगों में मौजूद लोगों के बीच भी अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, सीढ़ियों के जरिए आग में फंसे बच्चों को बाहर निकलने में आस-पास के लोगों ने भी मदद की।

यह भी पढ़ें-

'भारत को 70 साल से परेशान करने वाले पाकिस्तान के हाथ में भीख का कटोरा है', PM मोदी की 10 बड़ी बातें

Swati Maliwal News: विभव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर कोर्ट में सुनवाई जारी, जज ने कही बड़ी बात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement