Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी के बाद अब इस राज्य में भी 22 जनवरी को बंद रहेंगे ठेके, सरकार ने जारी किया आदेश

अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की स्थापना करेंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 12, 2024 23:10 IST
Ayodhya, Ram Mandir, Uttar Pradesh, Uttrakhand- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इस राज्य में भी 22 जनवरी को बंद रहेंगे ठेके

देहरादून: 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इस कार्यक्रम के लिए पूरे देशभर में तैयारियां की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश में तो 22 जनवरी की सार्वजनिक छुट्टी घोषित कर दी गई है। इसके साथ ही इस दिन राज्य में ड्राई डे भी घोषित किया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी 22 जनवरी को सभी ठेके बंद रहेंगे। 

शुक्रवार को देहरादून में हुई एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बाबत आदेश दिए। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिये कि 14 से 22 जनवरी 2024 तक राज्य में सांस्कृतिक महोत्सव के तहत भव्य आयोजन किये जाएं। वहीं जिलों के मंदिरों, घाटों, प्रतिष्ठानों एवं शहरों में बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया जाये। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को सभी प्रमुख मंदिरों और गुरुद्वारों में प्रसाद वितरित किया जाना चाहिए।

यूपी में भी 22 जनवरी को रहेगा ड्राई डे 

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने इस दिन पूरे प्रदेश में शराब के ठेकों को बंद करने का आदेश जारी किया है। आबकारी विभाग ने प्रदेश के सभी आबकारी आयुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखते हुए कहा है कि 22 जनवरी को सभी शराब के ठेके बंद रखे जाएं।

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी 

प्रदेश के आबकारी आयुक्त की तरफ से लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इसे देखते हुए प्रदेश की सभी मदिरा की दुकानें बंद रहेंगी। इस पत्र में कहा गया है कि इस बंदी के लिए लाइसेंसधारी किसी प्रतिकार या दावे का हकदार नहीं होगा। आबकारी आयुक्त ने कहा है कि सभी जिला आबकारी अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से पालन कराएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement