1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई कोरोना से संक्रमित, दिल्ली दौरा रद्द किया

Basavaraj Bommai News: कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई कोरोना से संक्रमित, दिल्ली दौरा रद्द किया

Basavaraj Bommai News: कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Basavraj Bommai) कोरोना पॉजिटव (Corona Positive) हो गए हैं। इस कारण उन्होंने अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 06, 2022 12:31 IST
Basavaraj Bommai- India TV Hindi News
Image Source : PTI Basavaraj Bommai

Highlights

  • राष्ट्रीय समिति की बैठक में शामिल होने दिल्ली आ रहे थे
  • पहले भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं बोम्बई
  • नीति आयोग ​की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भी शामिल होना था

Basavaraj Bommai News: कोरोना का प्रभाव कम नहीं हो रहा है। कई नेता हाल के समय में कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इसी बीच कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Basavraj Bommai) कोरोना पॉजिटव (Corona Positive) हो गए हैं। इस कारण उन्होंने अपना दिल्ली दौरा रद्द कर दिया है। सीएम बोम्मई आजादी का अमृत महोत्सव  की राष्ट्रीय समिति की बैठक में शामिल होने दिल्ली आ रहे थे।

आज पीएम नरेंद्र मोदी आजादी का अमृत महोत्सव के तहत राष्ट्रीय समिति की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। बोम्मई को इस बैठक के अलावा नीति आयोग ​की गवर्निंग काउंसिल की बैठक में भी शामिल होना था। लेकिन कोविड पॉजिटिव होने के कारण उन्हें अपनी यात्रा रद्द करना पड़ी। इससे पहले सीएम बोम्मई दिल्ली 24 और 25 जुलाई को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथग्रहण समारोह के लिए दिल्ली आए थे।

पहले भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं बोम्बई

सीएम बसवराज बोम्मई ने ट्वीट करके खुद को कोरोना पॉजिटव होने की जानकारी दी है। उन्होंने शानिवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मैं कोरोना संक्रमित हो गया हूं। मुझे हल्के लक्षण है। मैंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है, जो भी पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं वो खुद को आपको आईसोलेट कर अपना कोरोना टेस्ट करा लें। कनार्टक के सीएम बोम्मई पहले भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। 

इन नेताओं को भी हाल के समय में हुआ कोरोना

हाल के समय में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को कोरोना हुआ था। उन्हें 12 जुलाई को कावेरी अस्पताल में भी एडमिट कराया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कोरोना पॉजिटव हुई थीं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी जुलाई में कोविड पॉजिटिव हुए थे। 

एक दिन में आए 19 हजार से ज्यादा नए मामले

गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 19,406 नए मामले आने से देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,41,26,994 पर पहुंच गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,35,364 से घटकर 1,34,793 रह गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोविड-19 से 49 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,26,649 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.31 प्रतिशत है, जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने वालों की राष्ट्रीय दर 98.50 प्रतिशत है। 

Latest India News