Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में आज भाग लेंगी सोनिया गांधी, लंबे अंतराल बाद सार्वजनिक कार्यक्रम का होंगी हिस्सा

Bharat Jodo Yatra: "सोनिया गांधी ने विजयादशमी पर बेगुर गांव के भीमनाकोली मंदिर में पूजा की है। वह गुरुवार सुबह यात्रा में हिस्सा लेंगी"

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 06, 2022 7:08 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Sonia Gandhi

Highlights

  • सोनिया यात्रा में शामिल होने के लिए कर्नाटक पहुंच चुकीं है।
  • एक प्राइवेट रिजॉर्ट में ठहरी हुई हैं।
  • कांग्रेस का दक्षिण से गहरा नाता

Bharat Jodo Yatra: कर्नाटक के मंड्या में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेंगी। केरल से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अब कर्नाटक पहुंच गई है। इससे पहले सोनिया गांधी ने बुधवार को विजयादशमी पर एचडी कोते विधानसभा क्षेत्र स्थित मंदिर में पूजा की। कर्नाटक में चल रही पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी 3 अक्तूबर को ही मैसूरु पहुंच गई थीं। वह एक प्राइवेट रिजॉर्ट में ठहरी हुई हैं। बता दें कि शस्त्र पूजा और विजयादशमी के कारण 4 व 5 अक्तूबर को 2 दिन यात्रा को रोक दिया गया था।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किया ट्वीट

AICC के महासचिव प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तस्वीरों के साथ ट्वीट में कहा कि सोनिया गांधी ने विजयादशमी पर बेगुर गांव के भीमनाकोली मंदिर में पूजा की है। वह गुरुवार सुबह यात्रा में हिस्सा लेंगी। कांग्रेस अध्यक्ष का स्वास्थ्य बीते कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए वो कुछ ही देर के लिए यात्रा में शामिल होकर पदयात्रा करेंगी। गौरतलब है कि एक लंबे अंतराल के बाद सोनिया गांधी पार्टी की किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगी।

कांग्रेस का दक्षिण से गहरा नाता

कर्नाटक से सोनिया गांधी का गहरा नाता है। कहा जाता है कि जब कभी गांधी परिवार पर राजनीतिक संकट आया है, तब दक्षिण भारत ने उसे मुश्किल से निकाला है। दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी दक्षिण भारत की सीटों से लोकसभा चुनाव लड़ा था। बता दें कि इमरजेंसी की बाद जब इंदिरा गांधी की सरकार चली गई थी तो 1980 में उन्हें एक सुरक्षित लोकसभा सीट से जीत की जरूरत थी। ऐसे में उन्होंने कर्नाटक के चिकमंगलूर से नामाकंन दाखिल किया था। इंदिरा गांधी ने आंध्रप्रदेश के मेंडक और यूपी के रायबरेली से पर्चा दाखिल किया था। हालांकि बाद में उन्होंने रायबरेली की सीट छोड़ दी थी।

राहुल गांधी ने बारिश में जारी रखा अपना संबोधन

कर्नाटक के मैसूर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने तेज बारिश के बीच जनसभा को संबोधित किया। गांधी जयंती के मौके पर जब पूरे दिन की यात्रा के बाद राहुल लोगों को संबोधित करने के लिए मंच की तरफ बढ़े तो बारिश होने लगी। इस मौके पर राहुल ने बारिश रुकने का इंतजार नहीं किया। उन्होंने भीगते हुए भाषण जारी रखा। इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन