Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कोल्हापुर हिंसा मामले में बड़ा एक्शन, 3 FIR दर्ज, कुल 300 आरोपी, 36 गिरफ्तार

कोल्हापुर हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लेते हुए तीन एफआईआर दर्ज किया है। कुल 300 लोग आरोपी बनाए गए हैं और अबतक 36 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Niraj Kumar Published on: June 08, 2023 12:37 IST
कोल्हापुर में हिंसा- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई कोल्हापुर में हिंसा

कोल्हापुर: कोल्हापुर हिंसा मामले में पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज किया है जिसमें कुल 300 लोगो आरोपी बनाए गए हैं। अब तक 36 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कोल्हापुर के एसपी मेंद्र पंडित ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की भी खंगाले जा रहे हैं। 

आरोपी किसके संपर्क में थे, हो रही है जांच

एसपी ने बताया कि आपत्तिजनक स्टेटस रखनेवाले पांचों आरोपी किसके संपर्क में थे, इस बात की जांच की जा रही है। आरोपियों ने अपना अकाउंट डिलीट कर दिया है, जिसे रिट्रीव करने की कोशिश की जा रही है।उन्होंने बताया कि शहर में सतर्कता बरतते हुए अतिरिक्त पुलिस बल का बंदोबस्त किया गया है। पुणे से SRPF के 2 प्लाटून, सांगली से वरिष्ठ अधिकारी और 100 जवानों की टीम कोल्हापुर पहुंच चुकी है। 1500 अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। एसपी ने बताया कि आज रात बारह बजे तक कोल्हापुर में इंटरनेट बंद रहेगा। 

उन्होंने बताया कि आरोपियों को इंटरनेट से वह वीडियो मिला था जिसे उन्होंने अपने स्टेटस पर लगाया था। इस स्टेटस को लगाने के पीछे उनका क्या मकसद था, इसकी हम जांच कर रहे हैं। 

बुधवार को प्रदर्शन के दौरान हुई थी हिंसा 

बता दें कि कोल्हापुर में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा टीपू सुल्तान की तस्वीर के साथ कथित तौर पर आपत्तिजनक ऑडियो संदेश को सोशल मीडिया ‘स्टेटस’ के रूप में लगाने के विरोध में बुधवार को हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क उठी थी। लेकिन हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

बुधवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी शिवाजी चौक पर पहुंच गए। इस दौरान पथराव किए जाने से हिंसा भड़क उठी थी। पुलिस ने सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्के बल का उपयोग किया। जिले के प्रभारी मंत्री दीपक केसरकर ने शाम को एक शांति समिति की बैठक की। उन्होंने बताया कि विभिन्न संगठनों और समुदायों के सदस्यों ने शहर में शांति बनाए रखने का संकल्प लिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement